कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने पर CM सोरेन बोले- अभी लड़ाई लड़नी है, हौसला बनाए रखे

Smart News Team, Last updated: Fri, 14th May 2021, 5:02 PM IST
  • मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन शुक्रवार को रांची के श्री कृष्ण लोक प्रशासन संस्थान स्थित टीका केंद्र में 18 साल से ज्यादा आय़ु वर्ग के लाभार्थियों के लिए निःशुल्क टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत पर बोल रहे थे. अब युवाओं के लिए टीकाकऱण कार्यक्रम आरंभ हो चुका है. राज्य के सभी युवाओं का निःशुल्क टीकाकऱण सुनिश्चित करना सरकार की विशेष प्राथमिकता है.
CM सोरेन बोले- युवाओं का निःशुल्क टीकाकऱण सुनिश्चित करना सरकार की विशेष प्राथमिकता है.

रांची- कोरोना महामारी के इस दौर में कोविड-19 का टीका हमारे लिए एक सुरक्षा कवच की तरह है. यह टीका लेकर हम खुद और अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते हैं. राज्यवासियों से आग्रह है कि वे टीका जरूर लगवाएं. यह कहना है मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन का. श्री सोरेन शुक्रवार को रांची के श्री कृष्ण लोक प्रशासन संस्थान स्थित टीका केंद्र में 18 साल से ज्यादा आय़ु वर्ग के लाभार्थियों के लिए निःशुल्क टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत पर बोल रहे थे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब युवाओं के लिए टीकाकऱण कार्यक्रम आरंभ हो चुका है. राज्य के सभी युवाओं का निःशुल्क टीकाकऱण सुनिश्चित करना सरकार की विशेष प्राथमिकता है. मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि टीकाकरण के माध्यम से लोग राज्य और देश को सुरक्षित रखने के लिए आगे आएंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना का संक्रमण लगातार अपना रूप बदल रहा है. लगातार लोगों को यह अपनी चपेट में ले रहा है, लेकिन इससे हतोत्साहित होने की जरूरत नहीं है. इस महामारी से लंबी लड़ाई लड़नी है, इसलिए हौंसला बनाए रखना है. सभी के सहयोग और सहभागिता से हम निश्चित तौर पर कोरोना से जंग जीतने में कामयाब होंगे. उन्होंने राज्यवासियों से आग्रह किया कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह में अपना सहयोग दें, इससे कोरोना की चेन तोड़ने में मदद मिलेगी.

रांची में गायब हुईं दो लड़कियां मिलीं, एक का हुआ था अपहरण

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सरकार कोरोना के खिलाफ पूरी ताकत के साथ जंग लड़ रही है. इस सिलसिले में जो भी चुनौतियां सामने आ रही हैं, उससे निपटने के लिए न सिर्फ कमियों को दूर किया जा रहा है, बल्कि संसाधनों को भी बढ़ाया जा रहा है. इस वैक्सीनेशन कार्यक्रम के माध्यम से राज्य के हर युवा का टीकाकऱण करने का सरकार ने लक्ष्य रखा है. इस मौके पर विकास आय़ुक्त-सह-अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का और नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव विनय कुमार चौबे के अलावा रांची के उपायुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक, उप विकास आय़ुक्त और अनुमंडल पदाधिकारी समेत कई अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

रांची सर्राफा बाजार में सोना चांदी के दामों में आई भारी गिरावट, आज का मंडी भाव

पेट्रोल डीजल आज 14 मई का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में फिर महंगा हुआ तेल

कोरोना में अनाथ हुए बच्चों का ध्यान रखेगी सोरेन सरकार, चाइल्ड केयर हेल्पलाइन जारी

300 रिटायर सैन्य कर्मचारी पूरे राज्य में देंगे अपनी सेवा, बनेंगे कोरोना वॉरियर

झारखंड में 14 मई से 18 से ऊपर वालों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, जानें कैसे करे रजिस्ट्रेशन

अन्य खबरें