कोरोना से लड़ने के लिए बड़ा हथियार साबित होगी वैक्सीन: सीएम हेमंत सोरेन

Smart News Team, Last updated: Sat, 16th Jan 2021, 2:15 PM IST
  • झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि कोरोना से निपटने के लिए वैकसीनेशन एक बड़ा हथियार साबित होगी. रांची के सदर अस्पताल में वैक्सीनेशन की शुरुआत की गई. 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पत्रकारों से बात करते हुए.

रांची: देशभर में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए आज से टीकाकरण की शुरुआत हो गई. कोविड-19 से लड़ने के लिए कोरोना वैक्सीन एक बड़ा हथियार साबित होगी. शनिवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रांची के सदर अस्पताल में वैक्सीनेशन शुरुआत के लिए पहुंचे. टीकाकरण के शुरु होने के बाद सीएम ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, वैक्सीन बड़ा हथियार साबित होगी.

कार्यक्रम में सीएम ने बताया कि कोरोना वैक्सीन सबसे पहले स्वास्थ सेवा से जुड़े लोगों और फ्रंट लाइन वारियर्स को दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि केवल सेंटर बनाना ही उपलब्धि नहीं है, बल्कि सेंटर में पर्याप्त संख्या में वैक्सीन उपलब्ध हो और इससे जुड़ी व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे, यही हमारे लिए सबसे बड़ी उपलब्धि होगी. पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मचारियों और कोरोना वॉरियरों को टीका लगाए जाएगे. आज से देश में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हो गई है.

नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप के लिए झारखंड की सीनियर महिला कुश्ती टीम सेलेक्ट

शनिवार की सुबह 10:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की. भारत में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण पूरे विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान होगा. देश भर में टीकाकरण के पहले दिन में लगभग 3 लाख कर्मियों को टीका लगाए जाएगे. पहला टीका लगने के बाद 28 दिन के अन्दर दूसरा टीका लगवाना होगा. तभी इसका असर होगा. देश के अलग-अलग कोने में टीका लगवाने वाले लोगों ने कहा है इससे डरने की जरुरत नही है.

झारखण्ड में बढ़ते साइबर क्राइम पर हाई कोर्ट ने ईडी, सीबीआई, केंद्र से मांगा जवाब

झारखंड में निचली अदालतों में फिजिकल सुनवाई करने की तैयारी शुरू

अन्य खबरें