रांची: इटकी TB सैनिटोरियम बनेगा कोविड अस्पताल, CM सोरेन ने दिए निर्देश

Smart News Team, Last updated: Sat, 24th Apr 2021, 1:24 AM IST
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने रांची के टीबी सैनिटोरियम के ओपीडी लैब और जनरल वार्ड का निरीक्षण किया. जहां जल्द ही कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज शुरू होगा. इस अस्पताल में संक्रमित मरीज के लिए ऑक्सीजन युक्त बेड सहित कई अन्य बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. 
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन. (फाइल फोटो)

रांची : रांची में लगातार कोरोना का केस बढ़ते जा रहा है. जिससे वहां के गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों को अस्पताल में बेड की जरूरत बढ़ गई है. इसी बीच रांची के इटकी इलाके में स्थित टीबी सैनिटोरियम में जल्द ही कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज शुरू होगा. आज झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने टीबी सैनिटोरियम का निरीक्षण भी किया है. निरीक्षण के दौरान सीएम ने वहां के अधिकारियों से पूरी व्यवस्था की जानकारी ली. 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य सरकार राज्य के विभिन्न अस्पतालों में बेड बनाने का प्रयास कर रही है. इस प्रयास के वजह से अब तक पूरे राज्य में 9098 बेड बढ़ाए जा चुके हैं. राज्य सरकार भी यहां 500 कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए एक प्राथमिक व्यवस्था करेगी. सीएम के अनुसार रांची शहर में बेहतर इलाज के लिए कोरोना से संक्रमित मरीज दूसरे जिले से भी आ रहे हैं. इस वजह से रांची जिले के अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ रही है. जिससेऑक्सीजन लगे बेड की उपलब्धता में कमी हो रही है. 

रांची में घरेलू विवाद के चलते दमाद ने सास की पत्थर से कुचलकर की हत्या 

सीएम हेमंत सोरेन ने टीबी सैनिटोरियम के ओपीडी, लैब और जनरल वार्ड का निरीक्षण किया. सीएम के अनुसार टीबी सैनिटोरियम में संक्रमित मरीजों के लिए बेड की संख्या बढ़ाई जाएगी. साथ ही अस्पताल में ऑक्सीजन आपूर्ति हमेशा बना रहेगा. इसके साथ अन्य चिकित्सा संसाधन भी उपलब्ध कराए जाएंगे. काफी गंभीर रूप से संक्रमित मरीज को किसी भी तरह की समस्या न हो.

रांची- NW जीईएल चर्च के बिशप दुलार लकड़ा का कोविड-19 वायरस के कारण निधन

झारखंड में इस उम्र के पुलिसवालों की नहीं लगेगी कोरोना ड्यूटी, जानें डिटेल्स

जय हिंद फार्मा पर हो रही थी दवा की कालाबाजारी, एसडीओ ने ली दुकान की तलाशी

अन्य खबरें