हार्वर्ड की 18वीं वार्षिक इंडिया कॉन्फ्रेंस में वर्चुअली जुड़ेंगे CM हेमंत सोरेन

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Dec 2020, 5:32 PM IST
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आगामी वर्ष 2021 में होने वाली 18वीं वार्षिक इंडिया कॉ़न्फ्रेंस से वर्चुअली जुड़ने वाले हैं. जिसका न्योता भी उनकी ओर से स्वीकार कर लिया गया है. यह सम्मेलन इसी वर्ष होने वाला था, लेकिन कोविड के कारण आगामी वर्ष 2021 में होगा.
(तस्वीर: ट्विटर)

रांची: हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित होने वाली 18वीं वार्षिक इंडिया कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए प्रदेश के सीएम हेमंत सोरेन को न्योता भेजा गया. जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकारते हुए धन्यवाद कहा. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री झारखंड में आदिवासी अधिकार, सतत विकास और कल्याणकारी नीतियों के बारे में बात करने वाले हैं. इसका आयोजन 19 फरवरी, 2021 को होने वाला है.

आपको बता दें कि उत्तरी अमेरिका में रह रहे भारतीय छात्रों द्वारा यह कार्यक्रम भारत के महत्व को समझने के लिए कॉन्फ्रेंस के रुप में रखी गई है. इसमें भारत पर डिबेट, संवाद और नेटवर्किंग मुद्दों को लेकर चर्चा होगी. यह कॉन्फ्रेंस करीब 1000 लोगों के जरिए जुड़ेगी. जिसमें कई राजनेता, बिजनेसमैन, नीति-निर्माता और शिक्षा जगत से जुड़े लोग शामिल होंगे. इसके अलावा सीएम को दिए पत्र में बताया गया है कि वो कॉन्फ्रेंस से करीब 5 मिलियन लोगों तक सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों से पहुंच बनाएंगे.

रांची: उर्दू की वरीयता सूची अलग से बनेगी, राज्य उर्दू शिक्षक संघ ने किया स्वागत

इसके साथ ही पत्र में बताया गया कि सम्मेलन में वर्चुअली कॉन्फ्रेंस कर राज्य व्यवस्था, कोविड-19 और झारखंड से जुड़े जनजातीय लोगों के विकास से जुड़े मुद्दे पर चर्चा होनी है. वहीं, निमंत्रण-पत्र में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काम की तारीफ करते हुए कहा गया कि उन्होंने अपने वादों को पूरा किया. जिस कारण उनके नेतृत्व में झारखंड राज्य नई ऊंचाईयां छू रहा है. आखिर में अपनी बात रखते हुए पीएचडी धारक सूरज येंगड़े ने कहा कि इस पैनल में मुख्यमंत्री के शामिल होने से इस कॉन्फ्रेंस की शोभा बढ़ेगी.

इन नंबरों पर किसान दर्ज कराएं कंप्लेंट, यदि नहीं मिला सम्मान निधि योजना से लाभ

JMM के पूर्व अध्यक्ष की जयंती पर CM ने कहा- झारखंड में बंद है अवैध माइनिंग

अन्य खबरें