रांची से लखीमपुर खीरी जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को यूपी-झारखंड बॉर्डर पर रोका

Prachi Tandon, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 4:05 PM IST
  • झारंखड कांग्रेस कार्यकर्ता रांची से लखीमपुर जा रहे थे लेकिन यूपी बॉर्डर पर पुलिस ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया है. झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर का कहना है कि वह पीड़ित परिवारों से मिलना जाना चाहते हैं लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी जा रही.
कांग्रेस नेताओं को यूपी-झारखंड बॉर्डर पर रोका गया.

रांची. झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर से साथ कई कार्यकर्ता गुरुवार को रांची से लखीमपुर खीरी जा रहे थे. कांग्रेस कार्यकर्ता जैसे ही यूपी-झारखंड की सीमा पर पहुंचे तो उन्हें विंडहैमगंज के पास रोक दिया गया. कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद कहा कि हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता हमारे साथ उत्तरप्रदेश और झारखंड की सीमा पर पहुंचे है. लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद हम किसानों के पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए जाना चाहते हैं लेकिन हमें अनुमति नहीं दी जा रही है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि यूपी सरकार ने सीमा पर भारी पुलिस तैनात कर रखी है. पुलिस कर्मी हमें लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं. राजेश ठाकुर ने इसी के साथ कहा कि सीमा पर कोई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद नहीं है. पुलिसकर्मियों ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को यह कहकर रोका है कि सोनभद्र में धारा 144 लागू है. कांग्रेस झारखंड अध्यक्ष ने इसी के साथ कहा कि लेकिन पुलिसकर्मी धारा 144 के संबंध में कोई अधिकारिक पत्र नहीं दिखा रहे हैं. 

लखीमपुर खीरी: BJP कार्यकर्ताओं के परिवार ने प्रियंका गांधी से मिलने से मना किया, बहराइच रवाना

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को यूपी झारखंड की सीमा पर रोके दिया गया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि पुलिस उन्हें हिरासत में ले या लखीमपुर खीरी जाने दे. कांग्रेस नेता ने बताया कि पुलिस दोनों के लिए तैयार नहीं है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने पुलिसकर्मियों से सीमा पर रोके जाने के बाद कहा कि आप हमें बिना किसी अधिकार या कारण के रोक नहीं सकते हैं. राजेश ठाकुर का आरोप है कि यूपी में प्रशासनिक व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो गई है. कांग्रेस नेता ने इसी के साथ आरोप लगाया कि राज्य सरकार दमनकारी तरीके से काम कर रही है. जनता उन्हें मुंहतोड़ जवाब देगी. 

अन्य खबरें