नक्सलियों संग मिलकर रची थी चार पुलिसकर्मियों की हत्या की साजिश, NIA ने पकड़ा

Smart News Team, Last updated: Thu, 4th Feb 2021, 6:30 PM IST
  • झारखंड की राजधानी रांची में एनआइए ने चंदना के ठेकेदार मृत्युंजय सिंह उर्फ सोनू सिंह को गिरफ्तार किया है. मृत्युंजय सिंह पर नक्सलियों के साथ मिलकर चार पुलिसकर्मियों की हत्या की साजिश रचने का आरोप है.
नक्सलियों संग मिलकर रची थी चार पुलिसकर्मियों की हत्या की साजिश, NIA ने पकड़ा

झारखंड की राजधानी रांची में एनआइए ने चंदना के ठेकेदार मृत्युंजय सिंह उर्फ सोनू सिंह को गिरफ्तार किया है. मृत्युंजय सिंह पर नक्सलियों के साथ मिलकर चार पुलिसकर्मियों की हत्या की साजिश रचने का आरोप है. इस मामले को लेकर एनआए ने गहन जांच की, जिसमें उन्हें पता चला कि सोनू ने घटना से एक दिन पहले ही भालुजंगा जंगल में रीजनल कमेटी मेंबर रवींद्र गंझू को पांच लाख रुपये दिये थे.

बता दें कि झारखंड के लुकईया में बीते 2019 में 22 नवंबर को नक्सली हमले में चंदना थाना के एसआइ शुकरा उरांव, चालक यमुना, शंभु प्रसाद और सिकंदर शहीद हो गए थे. ऐसे में एनआइए ने मामले की जांच बीते साल 2020 में जुलाई महीने से ही शुरू कर दी थी. इस एनआइए को कई सबूत भी हाथ लगे थे, जिसके बाद पुलिस ने बीते 10 अक्टूबर को चंदवा के हरैया चौक से सोनू के पिता संतोष सिंह को गिरफ्तार किया था.

नगर निगम अवैध निर्माण रोकने में फेल, हेल्पलाइन नंबर जारी कर जनता से मांगी मदद

पुलिस ने मामले को लेकर ही लोहरदगा में रहने वाले विपिन शाहदेव के घर पर भई छानबीन की थी, जिसके बाद उन्हें करीब 2.64 करोड़ रुये बरादम हुए थे. मामले की जांच के दौरान पुलिस ने रवींद्र गंझू की पत्नी को भी गिरफ्तार किया. इस मामले में प्रतिशोध लेने के लिए उनकी तरफ से पुलिस को निशाना बनाया गया. पुलिस के मुताबिक नकस्लियों द्वारा पुलिसकर्मियों की हत्या की साजिश रचने के मामले में उन्होंने करीब सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

 

अन्य खबरें