रांची के स्लम एरिया में भी होगी कोविड-19 की जांच, मोबाइल वैन से शुरू होगा अभियान

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Feb 2021, 7:34 PM IST
  • रांची के स्लम एरिया में भी कोरोना वायरस की जांच की जाएगी. रांची में अब मोबाइल वैन के जरिए कोविड-19 की जांच का महाअभियान चलाया जाएगा. इस अभियान के लिए उपायुक्त छवि रंजन से जिले के सभी इंसिडेंट कमांडर को मेडिकल किट कलेक्ट कर आवश्यकतानुसार उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.
कोविड-19 की जांच (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के बीच रांची में जगह-जगह लोगों की जांच की जा रही है. खास बात तो यह है कि अब रांची के स्लम एरिया में भी कोरोना वायरस की जांच की जाएगी. रांची में अब मोबाइल वैन के जरिए कोविड-19 की जांच का महाअभियान चलाया जाएगा. इस अभियान के लिए उपायुक्त छवि रंजन से जिले के सभी इंसिडेंट कमांडर को मेडिकल किट कलेक्ट कर आवश्यकतानुसार उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.

छवि रंजन ने टीकाकरण से इंकार करने वाले लोगों से घोषणा पत्र लेने का भी सख्त निर्देश दिया है. ये महत्वपूर्ण निर्णय उपायुक्त छवि रंजन ने कोरोना टीकाकरण एवं जांच के लिए बनाए गए विभिन्न कोषांगों के कार्यों की समीक्षा के बाद ही लिया. वहीं, स्लम एरिया में भी अब लोग मोबाइल वैन के जरिए आसानी से कोरोना वायरस की जांच करवा सकते हैं. इसके अलावा शहर में वैक्सीनेशन के लिए भी अभियान चलाया जाएगा.

उत्तराखंड हादसे में फंसे झारखंड के 13 श्रमिक, सरकार ने मदद के लिए उठाया ये कदम

उपायुक्त ने बताया कि हेल्थ केयर वर्कर्स के वैक्सीनेशन के लिए अलग-अलग कैटेगरी बनाई गई है. वैक्सीनेशन का काम शुरू करवाने के लिए उपायुक्त ने सभी प्रखंडों में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर डीआरसीएचओ को निर्देश भी दिये हैं. बताया जा रहा है कि उपायुक्त सिविल सर्जन रांची से अगले 15 दिनों की कार्ययोजना की जानकारी मांगी. अधिकारियों से इसकी भी रिपोर्ट मांगी गई है कि किन किन सेंटरों पर टीकाकरण का कार्य शुरू नहीं हो पाया है और उसके क्या कारण हैं.

 

अन्य खबरें