रांची एयरपोर्ट पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप, एयरपोर्ट से नामकुम पहुंचाया

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 9:29 AM IST
  • कोरोना वैक्सीन की पहली खेप बुधवार को स्पाइस जेट के विशेष विमान से रांची एयरपोर्ट पहुंची. एयरपोर्ट से कोविड-19 टीका सुरक्षा के बीच नामकुम के स्टेट वेयर हाउस पहुंचाया गया है. देश भर में 16 दिसंबर से महा टीका अभियान की शुरुआत होगी.
कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रेसवार्ता करते स्वास्थय मंत्री बन्ना गुप्ता

रांची. कोरोना वैक्सीन की पहली खेप बुधवार स्पाइस जेट के विशेष विमान से रांची एयरपोर्ट पहुंची. एयरपोर्ट से कोविड-19 टीका सुरक्षा के बीच नामकुम के स्टेट वेयर हाउस भेजा गया है.

अभी झारखंड को 16 हजार 200 वाइल कोरोना वैक्सीन मिली है. एक वाइल से 10 लोगों को टीका दिया जा सकेगा. देश में 16 दिसंबर से एक साथ महा टीका अभियान शुरू होगा. अभियान के तहत झारखंड के 129 केंद्रों पर टीका लगेगा. पहले फेज में राज्य के करीब 1.5 लाख हेल्थ वर्कस को वैक्सीन लगाई जाएगी.

नामुकम स्टेट वेयर हाउस में कर्मचारियों के अलावा किसी को भी अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. मीडिया को भी अंदर जाने के लिए इजाजत नहीं है. सदर अस्पताल में कोरोना के टीके भंडारण और वितरण की तैयारी कर ली गई है. सेंटर में कोल्ड चेन को बनाए रखने के लिए डीप फ्रीजर लगा दिया गया है. 

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने मंगलवार के दोपहर तक  राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय भंडारण सेंटरों कोरोना वैक्सीन की 54.72 लाख खुराक पहुंचा दी है. कोविड-19 का टीका सबसे पहले स्वास्थयकर्मियों का लगाया जाएगा.

अन्य खबरें