झारखंड में कोरोना का कहर, महानिदेशक स्तर के अधिकारी समेत 160 पुलिसकर्मी संक्रमित

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 7:49 AM IST
झारखंड में लगातार कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं. झारखंड में कोरोना अब पुलिस विभाग तक पहुंच गया है. राज्य में पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारी समेत 150 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जिसके चलते अब पुलिस अधिकारियों के कार्यालय में आमजन के आने जाने पर रोक लगा दी गई है.
झारखंड में कोरोना का कहर, महानिदेशक स्तर के अधिकारी समेत 160 पुलिसकर्मी संक्रमित (फाइल फोटो)

रांची (भाषा). झारखंड में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. लगातार कोरोना के नए मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है. अब कोरोना वायरस राज्य के पुलिसकर्मियों तक पहुंच गया है. राज्य में करीब 150 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए है. झारखंड में पुलिस महानिदेशक, अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक स्तर के अनेक अधिकारियों समेत लगभग 150 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इसके मद्देनजर अनेक पुलिस अधिकारियों के कार्यालयों में आम लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी गयी है. झारखंड पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

झारखंड मॉब लिंचिंग: पीड़ित की पत्नी बोली- मैं चिल्लाती रही, पुलिस के सामने ली पति की जान

उन्होंने बताया कि राज्य में मंगलवार को लगभग सौ और आज लगभग पचास पुलिस अधिकारियों एवं कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात 35 पुलिसकर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं.

    एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच पुलिस विभाग के सभी अधिकारियों एवं कर्मियों की कोविड जांच कराने का फैसला किया गया जिससे यह खुलासा हुआ.

उन्होंने बताया कि विभाग में कर्मचारियों की कोविड-19 जांच की प्रक्रिया जारी है. उन्होंने बताया कि रांची में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में संक्रमित मिले पुलिसकर्मियों को पृथकवास में भेज दिया गया है.

स्वयं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र झा ने बताया कि उनके आवासीय कार्यालय में संक्रमित पाये गये पुलिसकर्मियों में तकनीकी प्रकोष्ठ, साइबर प्रकोष्ठ और त्वरित कार्रवाई टीम में तैनात पुलिसकर्मी शामिल हैं.

बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के संक्रमित पाये जाने के बाद पुलिस विभाग की सेनेटाइजर टीम से पूरे परिसर को रोगाणु मुक्त कराया गया है.

अन्य खबरें