कोरोना बेकाबूः रांची समेत 6 जिलों में ही 620 नए केस, कुल 753 एक्टिव केस

Sumit Rajak, Last updated: Sat, 1st Jan 2022, 7:42 AM IST
  • झारखंड में कोरोना दिन-ब-दिन बेकाबू होता जा रहा है. शुक्रवार को पूरे राज्य में 753 नए केस मिले हैं. इसमें 620 केस अकेले रांची, धनबाद, जमशेदपुर, कोडरमा, बोकारो और हजारीबाग में मिले हैं. रांची में 327 नए संक्रमित मिले हैं. इनमें रम्सि के छह डॉक्टर सहित, दर्जनों पारा मेडिकल स्टॉफ शामिल हैं.
फाइल फोटो

रांची. झारखंड में कोरोना दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है. शुक्रवार को पूरे राज्य में 753 नए केस मिले हैं. इसमें 620 केस अकेले रांची, धनबाद, जमशेदपुर, कोडरमा, बोकारो और हजारीबाग में मिले हैं. रांची में 327 नए संक्रमित मिले हैं. इनमें रम्सि के छह डॉक्टर सहित, दर्जनों पारा मेडिकल स्टॉफ शामिल हैं. इसके अलावा जमशेदपुर में 74, कोडरमा में 63, धनबाद में 61, बोकारो में 49, हजारीबाग में 46, और खूंटी में 24, नई संक्रमित मिले हैं. 

रिम्स में लगातार बड़ी संख्या में संक्रमित के मिलने से रांची में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 838 हो गई है. बीते 3 दिनों में ही यहां करीब 700 मरीज मिले हैं. नई मरीजों के बाद रांची पोजिबिलिटी रेट 4 के करीब  पहुंच  गई है. नई मरीजों को मिलने के बाद रांची पोजिबिलिटी रेट 4 के करीब पहुंच गई है. रिम्स में लगातार केस मिलने के बाद अब स्वास्थ्य कर्मियों को पीपीई  किट के पहनने व खोलने को लेकर दिशा निर्देश दिया गया. 

रांची समेत पूरे झारखंड में 31 दिसंबर को बंद रहेंगी कपड़े की दुकानें

ट्रामा सेंटर में 6 मरीज भर्ती 

रिम्स के ट्रामा सेंटर में शुक्रवार को 6 नए मरीजों को भर्ती कराया गया. इसके बाद कुल मरीजों की संख्या 11 हो गई है. इनको ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड में रखा गया है. और इनमें से कोई भी मरीज गंभीर स्थिति में नहीं है.

लागू की जा सकती हैं पाबंदियां

मरीजों की संख्या में अचानक बढ़ोतरी को देखते हुए राज्य सरकार ने आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि राज्य में एक बार फिर पाबंदियां लागू की जा सकती हैं. राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए हर किसी को अलर्ट रहने की जरूरत है.

कहां कितने मरीज 

रांची-               327 

जमशेदपुर -      74 

कोडरमा-          63 

धनबाद-            81

बोकारो -           49 

हजारीबाग-       46 

खूंटी-                24 

देवघर-             23 

चाईबासा-        20 

रामगढ़-          17 

लोहरदगा-      10 

पलामू-            9 

गिरिडीह-        5 

जामताड़ा-       5 

गुमला -           4 

लातेहार-         3 

साहिबगंज-     3 

सरायकेला-    3 

दुमका-          2 

सिमडेगा-      1 

कुल-         753

अन्य खबरें