झारखंड में जेल तक पहुंचा कोरोना वायरस, पूर्व विधायक संजीव सिंह समेत 11 संक्रमित

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 12th Jan 2022, 6:39 AM IST
झारखंड में कोरोना वायरस अब राज्य की जेलों तक पहुंच गया है. प्रदेश की धनबाद जिले की मंडलीय जेल में 11 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिसमें, पूर्व विधायक संजीव सिंह भी शामिल हैं. जेल में बंद 555 कैदियों की जांच कराने के बाद कैदियों के संक्रमित होने की जानकारी हुई.
झारखंड में जेल तक पहुंचा कोरोना वायरस, पूर्व विधायक संजीव सिंह समेत 11 संक्रमित

धनबाद (भाषा). झारखंड में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. मुख्यमंत्री आवास से लेकर मंत्री व अधिकारियों के बाद कोविड 19 के केस जेलों में भी सामने आने लगे हैं. प्रदेश की धनबाद जेल में हत्या के एक मामले में बंद पूर्व विधायक संजीव सिंह समेत 11 कैदी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इस मामले में जेल प्रशासन ने बताया कि कैदियों को अलग-अलग रख दिया गया है. साथ ही दवा एवं इलाज मुहैया कराया जा रहा है.

धनबाद मंडलीय जेल के स्वास्थ्य अधिकारी डा. अलोक विश्वकर्मा ने बताया कि जेल में कुल 555 कैदियों की सोमवार को आरटीपीसीआर जांच करायी गयी थी जिनमें से 11 को संक्रमित पाया गया है.

झारखंड रेल हादसाः टावर वैगन और ट्रॉली की हुई टक्कर, 3 रेलकर्मी की मौत, 6 घायल

उन्होंने बताया कि इन 11 लोगों के संक्रमित पाये जाने के बाद आज भी जेल के सुरक्षाकर्मियों, तथा कैदियों समेत कुल 154 लोगों के नमूने आरटीपीसीआर जांच के लिए एकत्रित किये गये.

उन्होंने बताया कि संक्रमित कैदियों को जेल में ही पृथक-वास के लिए अलग-अलग कमरों में स्थानांतरित किया जा रहा है. पूर्व विधायक संजीव सिंह पहले से ही अलग कक्ष में हैं लिहाजा उनके लिए अलग कक्ष की आवश्यकता नहीं पड़ी. कैदियों को चिकित्सा सुविधाएं एवं दवाइयां दी जा रही हैं.

अन्य खबरें