झारखंड में फिर लगेगा लॉकडाउन! साल के पहले दिन हुआ कोरोना ब्लास्ट, मिले 1007 नए केस

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 2nd Jan 2022, 11:26 AM IST
  • झारखंड में कोरोन वायरस की स्थिति विकराल होने लगी है. राज्य में साल के पहले दिन ही कोरोना के नए मामलों में ब्लास्ट सा हुआ है. पहले दिन 1007 मामले सामने आए हैं. जिसके बाद से राज्य में लॉकडाउन लगाने को लेकर लोग सवाल कर रहे हैं. कई कयास लगा रहे हैं कि राज्य में फिर से लॉकडाउन लग सकता है.
झारखंड में फिर लगेगा लॉकडाउन! साल के पहले दिन हुआ कोरोना ब्लास्ट, मिले 1007 नए केस

रांची. साल के पहले दिन झारखंड में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं. राज्य में कोरोना वायरस के पहले दिन 1007 मामले सामने आए हैं. जिसके बाद से राज्य में फिर से लॉकडाउन लगाए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं. साल के पहले ही दिन कोरोना के इस ब्लास्ट से स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ गई है.

राजधानी में स्थिति ज्यादा चिंताजनक

राज्य में कोरोना वायरस के पहले दिन 1007 केस सामने आए हैं. जिसमें 495 केस सिर्फ राजधानी रांची के हैं. इससे पहले 31 दिसंबर को रांची में 327 मामले सामने आए थे. जिसमें कुल मिलाकर 753 कोरोना संक्रमित केस हो चुके हैं. इससे पहले राज्य में 30 दिसंबर को 482 कोरोना के केस सामने आए थे. जिनमें रांची के मामलों की संख्या करीब 246 है.

नए साल का तोहफा! झारखंड में LPG कॉमर्शियल सिलेंडर 102 रुपये सस्ता, जानिए घरेलू गैस सिलेंडर के दाम

सीएम सोरेन कर सकते हैं बैठक

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पहले ही कोरोना को लेकर जनवरी के पहले हफ्ते में समीक्षा बैठक की बात कर रहे थे. इस दौरान अब लगातार मामले बढ़ने के बाद जल्द ही रांची में उच्चस्तरीय बैठक हो सकती है. जिसमें कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कोई ठोस कदम उठाने को लेकर चर्चा हो सकती है.

15 जनवरी तक कोरोना की दोनों वैक्सीन लगवाने के निर्देश

प्रदेश में एकाएक बढ़ रहे कोरोना के केसों के बाद स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने सभी जिला उपायुक्तों को पत्र लिखकर अपने क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखकर सख्त फैसले लेने को कहा है. साथ ही 15 जनवरी तक अपने इलाके में वैक्सीन लगाने योग्य लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के निर्देश दिए हैं.

कोरोना बेकाबूः रांची समेत 6 जिलों में ही 620 नए केस, कुल 753 एक्टिव केस

31 दिसंबर को 121 व्यक्ति स्वस्थ होकर गए घर

इससे पहले 31 दिसंबर को 121 लोग कोरोना को मात देकर घर चले गए. 1 जनवरी को कोरोना के मामलों में दूसरे नंबर में पूर्वी सिंहभूम है जहां 123 मामले सामने आए हैं. जिसके बाद धनबाद में 113, पश्चिमी सिंहभूम में 53, कोडमा मे 47. बोकारो में 43 और हजारीबाग में 43 संक्रमित मिले हैं.

 

अन्य खबरें