रांची: मोबाइल वैन से अब गली-मोहल्लों में भी हो रही कोरोना जांच, टेस्टिंग के लिए करना होगा ये काम

Smart News Team, Last updated: Tue, 11th May 2021, 3:54 PM IST
राजधानी रांची में मोबाइल वैन के जरिये स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा अब गली मोहल्लों में भी कोरोना जांच की जा रही है. टेस्टिंग के लिए प्रशासन ने व्हाट्सएप नंबर 9801592277 जारी किया है, जिस पर अपनी पूरी डिटेल भेज कर कोरोना की जांच करवाई जा सकती है.
मोबाइल वैन से महिला की कोरोना जांच करता स्वास्थ्यकर्मी

रांची. राजधानी में मोबाइल वैन से गली मोहल्लों में भी कोरोना की जांच की जा रही है. इसके लिए रांची आयुक्त ने नंबर भी जारी किया है. लोग उस नंबर पर कॉल करके अपनी कोरोना जांच करवा सकते हैं. आपको बता दें कि लोगों की मांग के आधार पर जिला प्रशासन ने मोबाइल टेस्टिंग वैन की सुविधा उपलब्ध कराई है. जिन इलाकों में 50 या उससे अधिक की संख्या में लोग कोरोना की जांच कराना चाहते हैं, उनके मोहल्ले या कॉलोनी में प्रशासन द्वारा कोरोना जांच की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

गौरतलब है कि मोबाइल टेस्टिंग वैन ऐसे मोहल्ले या कॉलोनियों में जाकर लोगों का रैपिड एंटीजेन टेस्ट करेगी. इस सुविधा का लाभ लेने के लिए लोगों को व्हाट्सएप नंबर 9801592277 पर अपने पते का पूरा डिटेल्स मैसेज करना होगा. जिला प्रशासन ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा है कि संक्रमण की चेन को तोड़ने में वे सहयोग करें और रांची जिला को कोरोनामुक्त करने में अपना बहुमूल्य योगदान दें.

रेमडेसिविर की कालाबाजारी में रांची ग्रामीण एसपी का नाम आया सामने, SP बोले- मेरा कोई गलत इरादा नहीं था

प्रशासन ने यह भी कहा कि लोग आवश्यकता के अनुसार अपने और अपने आस-पड़ोस के लोगों की कोरोना जांच अवश्य कराएं। इसके अलावा फेस मास्‍क का इस्‍तेमाल करें. हाथों को साबुन से धोना जारी रखें. खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ हो तो डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें. लापरवाही नहीं बरतें. कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षा आपके हाथ में है. इस संबंध में रांची के आयुक्त छवि रंजन ने ट्वीट कर लिखा है कि जिला प्रशासन कोरोना को मात देने के लिए अथक प्रयास कर रहा है। हमने शहर भर में आबादी वाले क्लस्टर और हाउसिंग कॉलोनियों के लिए मोबाइल जांच टीम लांच किए हैं.

अन्य खबरें