झारखंड में शुरू हुआ 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण, जिलों को दिए गए 179800 कोबीशिल्ड टीके

Smart News Team, Last updated: Fri, 14th May 2021, 1:51 PM IST
  • झारखंड में कोरोना की वैक्सीन 14 मई से 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों लगनी शुरू हो गई है. वही राज्य सरकार ने सभी जिलों में कोरोना की कोवीशिल्ड की 179800 टीके सप्लाई की है.
झारखंड में शुरू हुआ 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण जिलों को दिए गए 179800 कोबीशिल्ड टीके

रांची. झारखंड में शुक्रवार 14 मई से 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. वही लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने के लिए राज्य सरकार ने सभी जिलों को 179800 कोवीशिल्ड टीके का वितरण किया है. जिससे लोगों को कोरोना कि वैक्सीन लगवाने में किसी दिक्क्त का सामना नहीं करना पड़े. साथ ही कोरोना टीकाकरण केंद्रों पर लोगों को वैक्सीन लगाने की सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई है.

राज्य सरकार की तरफ से सभी जिलों को दिए गए कोवीशिल्ड में से रांची, जमशेदपुर, बोकारो, देवघर, धनबाद, पश्चिमी सिंहभूम समेत 10 जिलों को 10 10 हजार टिके दिए जाएंगे. वही बाकि बचे जिलों में वैक्सीन के कम कोटे दिए गए है. जिन्हे आवश्यकतानुसार टिके उपलब्ध कराया गया है. वही राज्य नोडल पदाधिकारी ए डोडे ने नामकुम स्थित स्टेट वेयरहाउस टीका उठाने का निर्देश दिया है.

कोरोना में अनाथ हुए बच्चों का ध्यान रखेगी सोरेन सरकार, चाइल्ड केयर हेल्पलाइन जारी

आपको बता दे कि 18 से 44 वर्ष के लोगों को कोरोना का टीका लगवाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य किया गया है. कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को पहले कोविन की वेबसाइट पर जाकर पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. साथ ही अपने सुविधानुसार नजदीकी कोरोना टीकाकरण में अपना स्लॉट बुक करने के बाद वहां जाकर कोरोना वैक्सीन लगवा सकते है.

झारखंड में 14 मई से 18 से ऊपर वालों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, जानें कैसे करे रजिस्ट्रेशन

अन्य खबरें