धनबाद में मिली अनोखी फिश, मगरमच्छ जैसा सिर और बॉडी मछली जैसी, आप भी देखिए

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Tue, 19th Oct 2021, 7:47 PM IST
  • झारखंड के धनबाद में एक ऐसी अजीबो- गरीब मछली पकड़ी गई है जिसका शरीर तो मछली का है लेकिन उसका सिर मगरमच्छ की तरह दिखता है. मछली को देखकर हर कोई हैरान है.
झारखंड में मिली मगरमच्छ की जैसी मछली

रांची: झारखंड के धनबाद में एक ऐसी मछली पकड़ी गई है जिसे देखकर हर कोई आश्चर्य में है. दरअसल मछली की तरह दिखने वाले इस जीव का शरीर तो मछली का है लेकिन उसका सिर मगरमच्छ की तरह है. शरीर पर दिखने वाली धारियां भी मगरमच्छ की तरह ही है. अजीब और आश्चर्यजनक दिखने वाला जीव आम लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है.

 धनबाद के गोविंदपुर प्रखंड में पड़ने वाले अमरपुर पंचायत के आमलाताड़ गांव में मछुआरे हर दिन की तरह मछली पकड़ रहे थे. उसी दौरान मछली सा दिखने वाला अजीब सा जीव मछुआरों की जाल में फंस गया. मछुआरा जब इस अजीब से जीव को मछली समझ कर जाल से बाहर निकाला तो आश्चर्य से भर गया. वहां मौजूद मछुआरे ने देखा कि इस जीव का शरीर तो मछली का है लेकिन सिर मगरमच्छ का है. 

नाबालिग को गैंगरेप के बाद पहाड़ से फेंका, इलाज जारी

इस घटना की जानकारी मछुआरे ने आसपास में मौजूद गांव के लोगों को दी. देखते ही देखते यह खबर पूरे इलाके में तेजी से फैलने लगी. दूर-दूर से लोग इस अजीबोगरीब जीव को देखने के लिए आ रहे हैं.

कुछ ऐसी दिखती है ये मछली

ऐसा मछली कभी नहीं देखा

स्थानीय ग्रामीणों और आसपास के दूसरे लोगों का कहना है कि उन्होंने आज तक ऐसी मछली कभी नहीं देखी है. इस विचित्र मछली को लेकर गांव वालों में तरह-तरह की चर्चाएं तूल पकड़ रही है. इस मछली को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं. स्थानीय ग्रामीणों ने इस अजीबोगरीब जीव का नाम क्रोकोडाइल फिश रख दिया है.

अन्य खबरें