टूटी-फूटी झोपड़ी में रहने वाले बुजुर्ग की खुल गई किस्मत, खाते में आए 75 करोड़

Ruchi Sharma, Last updated: Wed, 12th Jan 2022, 10:41 AM IST
  • झारखंड में रहने वाले फूलो राय रातोंरात करोड़पति बन गए. एक झटके में बुजुर्ग की किस्मत पलट गई. बुजुर्ग ने बैंक खाते में जमा अवशेष राशि देखी गई तो होश उड़ गए. बुजुर्ग के खाते में 75 करोड़ से अधिक की राशि जमा थी. लेकिन लेनदेन तथा संचालन के आभाव में उसका यह खाता अभी बंद है.
टूटी-फूटी झोपड़ी में रहने वाले बुजुर्ग की खुल गई किस्मत, खाते में आए 75 करोड़

रांची. सभी चाहते हैं कि किसी दिन उनकी किस्मत बदले और अचानक वे मालामाल बन जाए. यह सब ऊपर वाले के हाथ में हैं कि वह कब किसकी किस्मत चमकाता हैं. कहते हैं ना कि ऊपर वाला जब देता हैं तो छप्पर फाड़ के देता हैं. इसका एक हैरान करने वाला मामला सामने आया हैं. ऐसा ही कुछ झारखंड में रहने वाले एक बुजुर्ग के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है. टूटी फूटी झोपड़ी में रहने वाला बुजुर्ग रातोंरात करोड़पति बन गया. एक झटके में बुजुर्ग की किस्मत पलट गई. बुजुर्ग ने बैंक खाते में जमा अवशेष राशि देखी गई तो होश उड़ गए. बुजुर्ग के खाते में 75 करोड़ से अधिक की राशि जमा थी. लेकिन लेनदेन तथा संचालन के आभाव में उसका यह खाता अभी बंद है.

यह मामला है झारखंड के धनबाद जिले के जरमुंडी प्रखंड का. जहां रायकिनारी ग्राम पंचायत के छोटे से गांव में रूपसागर में टूटी-फूटी झोपड़ी में निवास करने वाला गरीब फुलो राय रातों रात करोड़पति बन गया है. वयोवृद्ध फुलो राय पिता स्व. डोमन राय का सैंट्रल बैंक के रायकिनारी शाखा में बचत खाता है. पेंशन के संबंध में खाता की अद्यतन जानकारी लेने जब फुलो राय सोमवार को बेलदाहा गांव के सैंट्रल बैंक का ग्रामीण सेवा केंद्र पहुंचा, तो सीएसपी संचालक ने फुलो राय के आग्रह पर 10 हजार रुपये की निकासी कराई. रुपए की निकासी के उपरांत जब बैंक खाते में जमा अवशेष राशि देखी गई तो बुजुर्ग के होश उड़ गए. बुजुर्ग के खाते में 75 करोड़ से अधिक की राशि जमा थी.

इतनी रकम देखकर उड़ गए होश

यह देखकर बुजुर्ग के हाथ-पांव फूल गए. फूलो राय को उसके खाते में करोड़ों रुपये जमा होने की जानकारी मिली. फुलो राय के खाते में 75 करोड़ 28 लाख 68 हजार 870 रुपये है. टूटी-फूटी झोपड़ी में बूढ़ी पत्नी और एक दिव्यांग पुत्र के चार बच्चों के परिवार के साथ तंगहाली हालतों से गुजर रहे बुजुर्ग का मानो लॉटरी लग गई हो. इतनी रकम देखते ही फूलो राय के होश उड़ गए. उसे अभी तक विश्वास नहीं है कि उसके अकाउंट नंबर पर किसी ने इतनी बड़ी राशि भेजी है.

 

लखनऊ : रामनगर की वह दुकान जहां तय होती थी नेताओं की किस्मत

 

तंगहाली में गुजर बसर कर रहे हैं

गरीब फूलो राय ने बताया कि उसके पास खेती लायक जमीन भी नहीं है. तंगहाली में गुजर बसर कर रहे हैं. महाजन से बटाई में जमीन लेकर बामुश्किल से एक बीघा की खेती करके परिवार का गुजर बसर कर रहा है. जब फूलों राय से इस संदर्भ में पूछताछ की गई तो उसने कहा कि वह कुछ नहीं जानता.

जानिए क्या कहा बैंक वालों ने

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की रायकीनारी शाखा के प्रभारी शाखा प्रबंधक प्रवीर चंद्र घोष ने कहा, 'जरमुंडी मैं स्थित सेंट्रल बैंक के रायकिनारी की शाखा के प्रबंधक प्रवीर चंद्र घोष ने बताया कि फूलो राय का बैंक खाता लेनदेन के अभाव में निष्क्रिय पड़ा हुआ है. बैंक के खाते में इतनी बड़ी राशि होने की जानकारी अभी नहीं मिली है. जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

अन्य खबरें