किसानों के भारत बंद के दौरान रांची में रैली, जुलूस पर प्रतिबंध, लाठी-डंडा, फायरिंग पर रोक

Indrajeet kumar, Last updated: Sun, 26th Sep 2021, 5:12 PM IST
  • 27 सितंबर संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में होने वाले भारत बंद का समर्थन राजधानी रांची समेत सभी जिलों में गैर-भाजपा दल संयुक्त रूप से करेंगे. आंदोलन के मद्देनजर जिला प्रशासन ने निषेधाज्ञा लागू कर दी है. जिसके तहत रविवार सुबह 5 बजे से रात 10 बजे तक पांच से ज्यादा लोग एक जगह इकट्ठा नहीं हो सकेंगे.
प्रतीकात्मक फोटो

रांची. 27 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में होने वाले भारत बंद को देखते हुए प्रशासन ने रांची में निषेधाज्ञा लागू कर दी है. आंदोलन के समर्थन में राजधानी रांची समेत सभी जिलों में गैर-भाजपा पार्टियां मशाल जुलूस निकालेंगी. प्रशासन ने इस बंद मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद किये हैं. जिला प्रशासन ने जानकारी दी है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए किसी भी जगह 100 लोगों से अधिक इकट्ठा होने पे रोक है. इसके साथ ही किसी भी तरह के जुलूस और रैली पर भी रोक है.

कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए एसडीओ ने पूरे जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी है. ये निषेधाज्ञा सुबह 5 बजे से रात 10 तक लागू रहेगी.

मिली जानकारी के मुताबिक शाम 5 बजे कांग्रेस मुख्यालय से शहीद चौक होते हुए अल्बर्ट एक्का चौक तक मशाल जुलूस निकाला जाएगा. बंद के दौरान यातायात व्यवस्था बाधित करने के साथ साथ सरकारी, गैर-सरकारी संपत्ति को भी नुकसान होने की संभावना है. बंद के दौरान समर्थक स्कूल, कॉलेज, पेट्रोल पंप, दुकान और गाड़ियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं जिससे शांति भंग होने की आशंका है. कानून व्यवस्था बनी रहे इसके लिए एसडीओ ने सोमवार सुबह 5 बजे से रात 20 बजे तक निषेधाज्ञा कानून लागू कर दी है.

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के भारत बंद का BSP सुप्रीमो मायावती ने किया समर्थन

इस आदेश के तहत सुबह 5 बजे से रात 10 बजे तक पांच से ज्यादा लोग एक साथ इकट्ठा नहीं हो सकते हैं. हालांकि सरकारी काम में लगे कर्मचारियों, धार्मिक कार्यक्रम और अंतिम संस्कार को इसमें छूट रहेगी. इस दौरान पूरे जिले में कोई भी नागरिक किसी तरह का हथियार जैसे बंदूक, राइफल, पिस्टल, रिवाल्वर, बम, बारूद, लाठी डंडा, तीर धनुष, गड़ासा, भाला और अन्य खतरनाक हथियार लेकर चलने पर रोक लगा दी गई है. इसके साथ ही साउंड बॉक्स और लाउडस्पीकर पर भी रोक लगाया गया है.

 

अन्य खबरें