डीसी ने कहा टीकाकरण को लेकर रांची में मेडिकल और प्रशासनिक तैयारियां पूरी

Smart News Team, Last updated: Fri, 15th Jan 2021, 8:52 PM IST
  • राजधानी में शनिवार को 16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू होगा. इसी के मद्देनजर तैयारियों का जायजा लेने के लिए उपायुक्त छवि रंजन ने सदर अस्पताल में विजिट की
फाइल फोटो

रांची. कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत शनिवार से होने वाली है. इसके लिए रांची जिले में तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. रांची के सदर अस्पताल में वैक्सीनेशन सेंटर बनाये गये है. वैक्सीनेशन सेंटर में की गयी तैयारियों का जायजा लेने उपायुक्त छवि रंजन सदर अस्पताल पहुंचे. उन्होंने तैयारियों को लेकर किए गए तमाम प्रबंध पुख्ता पाए. इस दौरान उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल, अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था लोकेश मिश्रा, सिविल सर्जन रांची, अनुमंडल पदाधिकारी रांची सदर एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे. 

रांची डीसी छवि रंजन ने सदर अस्पताल में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर में भारत सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार की गई तैयारियों का बारीकी से जायजा लिया. उन्होंने बताया कि मेडिकल और एडमिनिस्ट्रेटिव व्यू से सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. पहले फेज में हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी. सेंटर में बनाए गए वैक्सीनेशन रूम, वेटिंग हॉल, ऑब्जर्वेशन रूम एवं अन्य व्यवस्था का उपायुक्त ने निरीक्षण करते हुए संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए और टीकाकरण अभियान के दौरान पूरी सावधानी और सुरक्षा का ध्यान रखने के लिए कहा. 

रांची: 20 साल पहले गायब सुरेन्द्र बंगाली के रिकॉर्ड मामले में HC के जांच के आदेश

कल से शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान के दौरान लाभार्थियों से उनका अनुभव जानने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सदर अस्पताल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचेंगे. 16 जनवरी 2021 से देश भर में शुरू होने वाले कोरोना टीकाकरण अभियान के दौरान रांची के सदर अस्पताल में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर की कनेक्टिविटी लॉन्चिंग स्पॉट से होगी. संभावना है कि प्रधानमंत्री इस दौरान लाभार्थियों से बात कर सकते हैं.

अन्य खबरें