रांची पहुंचा पालघर में शहीद नौसेना के जवान का शव, परिवार ने की CBI जांच की मांग

Smart News Team, Last updated: 08/02/2021 12:29 AM IST
  • 30 जनवरी को ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए पलामू से रवाना हुए थे. उन्हें कोयंबटूर पहुंचना था, लेकिन वह बीच रास्ते में ही चेन्नई से ही लापता हो गए.
रांची पहुंचा पालघर में शहीद नौसेना के जवान का शव, परिवार ने की CBI जांच की मांग

रांची: रविवार की शाम नौसेना के जवान सूरज कुमार दुबे के शव को विमान से रांची पहुंचा गया. रांची एयरपोर्ट पर नौसेना के वरिष्ठ अधिकारी और पांकी क्षेत्र के विधायक शशिभूषण मेहता और अन्य लोगों ने नौसेनाके जवान कोश्रद्धांजलि दी. शव को रांची लाते वक्त एयरपोर्ट पर मौजूद जवान सूरज के भाई नीरज दुबे ने कहा कि उन्हें महाराष्ट्र पुलिस का फोन आया था, जिसमें बताया गया कि फिरौती के लिए सूरज कुमार दुबे का अपहरण हो गया है, लेकिन हमें तो फिरौती की राशि के लिए किसी का फोन नहीं आया. फिर महाराष्ट्र के पालघर में उसे जिंदा जला देने की खबर आई. 

मेरा नौसैनिक भाई देश की सेवा कर रहा था. उसकी हत्या के पीछे कोई बड़ी साजिश है। इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. गौरतलब है कि सूरज पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के कोल्हुआ इलाके के रहने वाले थे. वह 30 जनवरी को ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए पलामू से रवाना हुए थे. उन्हें कोयंबटूर पहुंचना था, लेकिन वह बीच रास्ते में ही चेन्नई से ही लापता हो गए. एक फरवरी को नेवी बेस से परिजनों को सूचना मिली कि सूरज ड्यूटी पर नहीं पहुंचे हैं.

रांची: रिम्स में जांच के लिए आए मरीज के साथ हुई पॉकटेमारी, लूटे छह हजार रुपये

पिछले शुक्रवार की रात नौसेना जवान सूरज महाराष्ट्र के पालघर में तकरीबन 90 प्रतिशत जले हुए पाए गए थे. सूरज की मौत की घटना के बाद से उनके पैतृक गांव पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के कोल्हुआ गांव में मातम का माहौल है. रविवार की शाम को तिरंगे में लिपटे सूरज के पार्थिव शरीर को लेकर परिजन पलामू रवाना हो गए. उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा सोमवार को कोयल नदी के तट पर किया जाएगा.

 

अन्य खबरें