टोक्यो ओलंपिक में तीरंदाजी मिक्स इवेंट से उम्मीद खत्म, दीपिका और प्रवीण बाहर

Smart News Team, Last updated: Sat, 24th Jul 2021, 2:09 PM IST
  • जापान टोक्यो ओलंपिक्स 2021 के तीरंदाजी के मिक्स डबल इवेंट से भारत के मेडल की उम्मीद शनिवार के दिन खत्म हो गई. तीरंदाजी के मिक्स डबल इवेंट में विश्व नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी और प्रवीण यादव क्वार्टर फाइनल में कोरियन खिलाड़ी से हार कर बाहर हो गए. 
तीरंदाजी के मिक्स इवेंट से मेडल की उम्मीद खत्म. (प्रतीकात्मक फोटो)

रांची : जापान में चल रहे टोकियो ओलंपिक्स गेम 2021 से भारत के लिए तीरंदाजी से निराश करने वाली खबर आई है. भारत की मशहूर तीरंदाज खिलाड़ी दीपिका कुमारी और उनके जोड़ीदार प्रवीण यादव मिक्स इवेंट के क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गए हैं. जिस वजह से भारत की एक मेडल आने की उम्मीद खत्म हो गई है. तीरंदाज दीपिका कुमारी और प्रवीण यादव मिक्स इवेंट के क्वार्टर फाइनल में कोरिया की जोड़ी से हारकर बाहर हो गए है. इससे पहले यह दोनों जोड़ी राउंड ऑफ 16 में चीनी ताइपे की जोड़ी को हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी. एक समय लग रहा था कि भारत को मेडल मिल आ जायेगा.

स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी का अभी सिंगल इवेंट का मुकाबला होना बाकी है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि दीपिका को सिंगल मुकाबले में भी कोरियन महिला खिलाड़ी से सामना करना पड़ेगा. कोरियन तीरंदाज खिलाड़ी बड़े हुनरमंद माने जाते हैं. यह टीम हमेशा से तीरंदाजी में नंबर वन रही है. दीपिका कुमारी तीरंदाजी के पुल नाइन में शामिल है. जहां पर संभावना है कि कोरियन खिलाड़ी भी आ जायेगी. फिलहाल पूरे भारत को दीपिका कुमारी से तीरंदाजी में एक मेडल की आस लगाए बैठा है. मिक्स इवेंट में हार के बाद दीपिका अपने एकल मुकाबले में कितना अच्छा प्रदर्शन करती हैं. यह आने वाला समय ही बताएगा.

टोक्यो ओलंपिक: नोएडा DM सुहास एलवाई और मनोज सरकार को मिला पैरालंपिक का टिकट

दीपिका कुमारी विश्व में तीरंदाजी में नंबर एक की पोजीशन पर हैं. शुक्रवार को खेले गए तीरंदाजी के महिला व्यक्तिगत रिकर्व रैंकिंग में नौवें स्थान पर रही है. दीपिका कुमारी ने फर्स्ट हाफ में 334 स्कोर के साथ चौथे नंबर पर समाप्त किया था जबकि सेकंड हाफ 329 स्कोर के साथ नौवें नंबर पर खत्म किया था. इस वजह से दीपिका कुमारी का अगला व्यक्तिगत मुकाबला दुनिया के 193 नंबर की तीरंदाज करमा से होगा. करमा पड़ोसी देश भूटान की खिलाड़ी हैं. व्यक्तिगत महिला रैंकिंग में टॉप तीन में कोरिया के तीन खिलाड़ियों का दबदबा बना हुआ है.

अन्य खबरें