रांची के 13 केंन्द्रों पर CDS परीक्षा का आयोजन, 53 फीसदी छात्र हुए शामिल

Smart News Team, Last updated: 07/02/2021 11:11 PM IST
  • परीक्षा में शामिल हुए छात्रों ने बताया कि गणित और अंग्रेजी के कुछ सवाल काफी उलझे हुए थे. जिसमें छात्रों को काफी वक्त लगा. वहीं, परीक्षार्थियों ने सामान्य ज्ञान के पेपर को आसान बताया. परीक्षा देकर वापस निकल रही राखी कुमारी ने बताया गणित और अंग्रेजी के प्रश्न थोड़ा मुश्किल थे, जबकि जीएस का पेपर आसान था.
(प्रतिकात्मक फोटो)

रांची- रविवार को उर्सुलाइन इंटरमीडिएट कॉलेज, संत अन्ना बालिका विद्यालय, गोस्सनर कॉलेज सहित रांची के 13 केंद्रों पर डिफेंस सर्विसेस एग्जामिनेशन की परीक्षा आयोजित की गई. बताते चलें कि संघ लोक सेवा आयोग इसका आयोजन करता है. परीक्षा सुबह नौ बजे से लेकर शाम पांच बजे तक तीन पालियों में हुई.

परीक्षा में शामिल हुए छात्रों ने बताया कि गणित और अंग्रेजी के कुछ सवाल काफी उलझे हुए थे. जिसमें छात्रों को काफी वक्त लगा. वहीं, परीक्षार्थियों ने सामान्य ज्ञान के पेपर को आसान बताया. परीक्षा देकर वापस निकल रही राखी कुमारी ने बताया गणित और अंग्रेजी के प्रश्न थोड़ा मुश्किल थे, जबकि जीएस का पेपर आसान था.

झारखंड: हाजी हुसैन अंसारी के बेटे हाफीजुल हसन को CM हेमंत सोरेन ने बनाया मंत्री

कमिश्नर मोइनुद्दीन खान ने बताया कि इस परीक्षा में लगभग 53 प्रतिशत उपस्थिति रही. रांची के 13 केंद्रों में 4858 परीक्षार्थियों को शामिल होना था, जिनमें 2581 परीक्षार्थी ही परीक्षा में उपस्थित हुए. परीक्षार्थियों के लिए सभी केंद्रों पर पुलिस बल एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई थी. परीक्षा केंद्र पर भीड़ लगाकर विधि व्यवस्था भंग करने की आशंका को देखते हुए अनुमंडल दंडाधिकारी सदर रांची द्वारा परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा जारी की गई थी. निषेधाज्ञा सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक प्रभावी रही.

रांची: रिम्स में जांच के लिए आए मरीज के साथ हुई पॉकटेमारी, लूटे छह हजार रुपये

राजधानी एक्सप्रेस में तकनीकी खराब के कारण लगी आग, आपताकाल रोकनी पड़ी ट्रेनें

झारखंड: पुलिसकर्मी भी जेल में नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल फोन, आदेश जारी

फोरलेन पर मिला युवक का शव, पुलिस को आशंका- हत्या को कहीं और अंजाम दे फेंकी लाश

रांची: छात्र खेलता था सट्टा, दोस्त से लिया कर्ज, नहीं चुकाने पर की आत्महत्या

अन्य खबरें