रांची में मौसम खराब, इंडिगो फ्लाइट वाराणसी डायवर्ट तो विस्तारा भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर लैंड

Prachi Tandon, Last updated: Tue, 14th Sep 2021, 10:39 PM IST
  • रांची में मंगलवार को खराब मौसम होने के कारण कई फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया. दिल्ली से रांची जा रहे इंडिगो के विमान वाराणसी डायवर्ट किया गया. वहीं विस्तारा की फ्लाइट को भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया. 
रांची एयरपोर्ट पर कम विजिबिलिटी होने के कारण इंडिगो के विमान को वाराणसी डायवर्ट किया गया.

रांची. झारखंड में खराब मौसम के कारण मंगलवार को इंडिगो का एक विमान रांची के एयरपोर्ट पर लैंड नहीं कराया जा सका. रांची एयरपोर्ट पर कम विजिबलिटी होने के कारण फ्लाइट को वाराणसी डायवर्ट कर दिया गया. इसी के साथ विस्तारा के विमान को भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया. वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर मंगलवार की शाम दिल्ली से रांची जा रहे विमान की लैंडिंग कराई गई. इंडिगो का विमान वाराणसी एयरपोर्ट पर इसलिए उतारा गया क्योंकि रांची एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी कम बताई गई. रांची एयरपोर्ट पर मौसम में खराबी होने के कारण एटीसी के अधिकारियों ने विमान को लैंड कराने की अनुमति नहीं दी.

दिल्ली से रांची जा रहे इंडिगो के विमान संख्या 6ई 2033 को जब रांची एयरपोर्ट पर उतारने की अनुमति नहीं मिली तो पायलट ने शाम 6.30 बजे फ्लाइट को सुरक्षित वाराणसी डायवर्ट करके उतारा. पायलट ने विमान को उतारने के लिए वाराणसी एयरपोर्ट के एटीसी से संपर्क किया और फ्लाइट को लैंड कराने की परमिशन मांगी. वाराणसी एयरपोर्ट से परमिशन मिलने के बाद फ्लाइट को डायवर्ट किया. इंडिगो विमान शाम 6.30 बजे 167 यात्रियों के साथ वाराणसी पहुंचा. 

झारखंड CM सोरेन के भोजपुरी-मगही भाषा विवादित बयान पर BJP का पलटवार, बोली- ध्रुवीकरण की कोशिश

दिल्ली से रांची जा रही विस्तारा की फ्लाइट को भी रांची एयरपोर्ट पर उतारने की परमिशन नहीं मिली. विमान को ना लैंड कराने के पीछे वजह खराब मौसम को बताया गया. विस्तारा की फ्लाइट को भुवनेश्वर डायवर्ट किया गया. रांची एय़रपोर्ट पर खराब मौसम और कम विजिबिलिटी के कारण शाम में कई विमानों को डायवर्ट किया गया. 

अन्य खबरें