अब 24 सितंबर से खुलेंगे झारखंड में 6ठी से 8वीं तक के स्कूल, नई कोरोना गाइडलाइन जारी

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 11:28 AM IST
  • स्‍कूली शिक्षा एवं साक्षारता विभाग ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है. इस गाइडलाइन में कहा गया है कि झारखंड में छठी से आठवीं तक के स्कूल 24 सितंबर से खोले जाएंगे. स्कूल खुलने के बाद छात्रों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा.
झारखंड में छठी से आठवीं तक के स्कूल 24 सितंबर से खोले जाएंगे. (प्रतीकात्मक फोटो)

रांची. झारखंड सरकार ने नई कोरोना गाइडलाइन जारी कर दी है. अब राज्य में छठी से आठवीं तक के स्कूल 24 सितंबर से खुलेंगे. दरअसल, पिछले दिनों आपदा प्रबंधन विभाग ने छठी से आठवीं तक की कक्षाओं को खोलने का फैसला लिया था. अब स्‍कूली शिक्षा एवं साक्षारता विभाग ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है. इस गाइडलाइन में कहा गया है कि झारखंड में छठी से आठवीं तक के स्कूल 24 सितंबर से खोले जाएंगे.

झारखंड स्‍कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने गाइडलाइन में सभी स्‍कूलों को खोलने का निर्देश जारी कर दिया है. साथ ही कहा गया है कि स्कूलों को खोलने के मद्देनजर तैयारियां शुरू करने को कहा गया है. स्कूल खुलने के बाद छात्रों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा. जबकि स्कूल के मेन गेट पर सेनिटाइजर या हाथ धोने के लिए साबुन का पानी और बॉडी टेंपरेचर के लिए थर्मल स्क्रीनिंग रखना अनिवार्य होगा. इसके अलावा बच्चों को अपने पेरेंट्स से सहमति पत्र लेकर स्कूल आना होगा. साथ ही इस दौरान मिड डे मील बंद रहेगा. छात्रों को अपना भोजन घर से ही लाना होगा.

रांची: गैर-बीजेपी दलों की सर्वदलीय बैठक में 27 सितंबर को भारत बंद का फैसला

गौरतलब है कि इससे पहले आपदा प्रबंधन विभाग ने 20 सितंबर से छठी से आठवीं तक के स्कूल खोलने की अनुमति दी थी. लेकिन अब तकरीबन 18 माह बाद 24 सितंबर से स्कूल खोले जाएंगे. इसके मद्देनजर शिक्षा विभाग ने साफ-सफाई से लेकर अन्य तैयारियों के लिए 2 से 3 दिन का समय मांगा है. इस वजह से 24 सितंबर से छठी से आठवीं तक के स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है.

अन्य खबरें