जज हत्याकांड मामले की हाईकोर्ट में सुनवाई, अदालत ने कहा- जल्द केस अंजाम तक पहुंचेगा

Smart News Team, Last updated: Thu, 12th Aug 2021, 2:48 PM IST
  • धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद हत्याकांड की सुनवाई झारखंड हाईकोर्ट में हुई. अदालत ने कहा कि सीबीआई पेशेवर तरीके से मामले की जांच करेगी इसमें हमें कोई संदेह नहीं है. हमें पूरा विश्वास है कि यह मामला अपने अंजाम तक जरूर पहुंचेगा और यह एक नजीर बनेगा ताकि फिर ऐसा करने का दुस्साहस ना कर सके.
जज हत्याकांड मामले की हाईकोर्ट में सुनवाई, अदालत ने कहा- जल्द केस अंजाम तक पहुंचेगा

रांची. झारखंड के धनबाद में सड़क दुर्घटना में हुई जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत के मामले की सुनवाई हाई कोर्ट में हुई. मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सीबीआई पर भरोसा जताते हुए कहा कि सीबीआई पेशेवर तरीके से मामले की जांच करेगी इसमें हमें कोई संदेह नहीं है. हमें पूरा विश्वास है कि यह मामला अपने अंजाम तक जरूर पहुंचेगा और यह एक नजीर बनेगा ताकि फिर ऐसा करने का दुस्साहस ना कर सके. बता दें कि जज हत्याकांड में अभी तक दो आरोपियों की गिरफ्तारी की गई की गई है. मामले की अगली सुनवाई कोर्ट में 20 अगस्त को होगी.

मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सीबीआई द्वारा अनुसंधान में कुछ प्रगति होने की बात कही लेकिन साथ में कहा कि अभी इस मामले में बहुत कुछ किया जाना बाकी है. अदालत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने उनपर भरोसा जताया था तो कोर्ट इसकी निगरानी करते हुए जांच को पूरा कराएगी. साथ ही मामले की सुनवाई के दौरान अदालत ने राज्य सरकार को कहा कि न्यायाधीशों की सुरक्षा का एसेसमेंट करें और ऐसे जज जो संवेदनशील मामले की सुनवाई कर रहे हैं उनकी सुरक्षा का पर्याप्त ख्याल रखें और उन्हें उचित सुरक्षा प्रदान करें.

ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन के बाद इन खिलाड़ियों को CM सोरेन करेंगे सम्मानित

मालूम हो कि धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की सड़क दुर्घटना में 28 जुलाई को मौत हो गई थी. जिसके बाद एसआईटी गठित कर जांच शुरू कराई गई लेकिन मामले आगे नहीं बढ़ रहा था इसलिए सीबीआई की जांच की मांग को देखते हुए झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार द्वारा सीबीआई जांच की अनुशंसा की थी जिसके बाद सीबीआई ने इस केस को टेकओवर किया. सीसीटीवी फुटेज व की सबूतों के आधार पर जज को टक्कर मारने वाला ऑटो चालक लखन वर्मा को गिरिडीह से और उसके साथ ऑटो में बैठे राहुल वर्मा को धनबाद रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया था.

अन्य खबरें