जस्टिस उत्तम आनंद मौत मामला: CBI ज्वाइंट डायरेक्टर HC में बोले- हर एंगल से हो रही जांच

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 23rd Sep 2021, 1:21 PM IST
  • धनबाद के जज उत्तम आनंद की मौत के मामले में झारखंड हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश हुए सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर ने कहा कि हम इस मामले की हर एंगल से जांच करेंगे. वहीं, कोर्ट ने निर्देश दिए कि सीबीआई अब इस मामले की प्रगति रिपोर्ट अगले हफ्ते कोर्ट में पेश करेगी.
धनबाद जज उत्तम आनंद मौत मामले में हाईकोर्ट में पेश हुए सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर

रांची. धनबाद जज उत्तम आनंद मामले में आज झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई में कोर्ट ने मामले की प्रगति को लेकर सीबीआई से सवाल जवाब किए. इस दौरान कोर्ट के पिछले आदेश के बाद आज सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर पेश हुए. कोर्ट ने उनसे मामले के बारे में जानकारी ली और इस मामले की प्रगति रिपोर्ट को कोर्ट में अगले हफ्ते पेश करने के निर्देश दिए. इससे पहले भी कोर्ट इस मामले में कड़ी नाराजगी जता चुकी है और कोर्ट ने सीबीआई की जांच को असंतोषजनक बताया था.

सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर ने कोर्ट में कहा कि सीबीआई हर एंगल पर जांच करेगी. इस मामले में जांच जारी है और हम किसी भी एंगल को इस मामले में नहीं छोड़ेंगे.

षड्यंत्र करके झारखंडियों को नौकरी में आने से रोकते थे, हमने हित में काम किया: हेमंत सोरेन

जुडिशल ऑफिसर की हत्या हुई है हमें रिजल्ट चाहिए

इस मामले में पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने नाराजगी व्यक्त की थी. कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा कि सीबीआई की जांच संतोषजनक नहीं हैं. हाईकोर्ट ने सीबीआई के जोनल निदेशक को 23 सितंबर को कोर्ट में पेश होने के निर्देश दिए थे. कोर्ट ने इस मामले में तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि एक जुडिशल ऑफिसर की हत्या हुई है हमें रिजल्ट चाहिए.

नगर निगम मेयर का आरोप, कहा- जिन प्रस्तावों पर लगी थी रोक, उन्हें पास कराने का बन रहा दबाव

बता दें कि 28 जुलाई को मॉर्निंग वॉक पर निकले जज उत्तम आनंद को एक ऑटो ने टक्कर मार दी थी, जिससे उनकी मौत हो गई थी. इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें एक ऑटो चलाने वाला ड्राइवर और एक उसका सहयोगी शामिल है. इस मामले में दोनों आरोपियों से पूछताछ के अलावा सीबीआी लाई डिटेक्टर टेस्ट भी करवा चुकी है, लेकिन अभी तक सीबीआई को इस मामले मे कोई खास सफलता हासिल नहीं हुई है.

अन्य खबरें