दिग्वजय सिंह ने किया बाबा विश्वनाथ का दर्शन, मीडिया से बातचीत में सरकार को घेरा

Smart News Team, Last updated: 06/12/2020 01:33 PM IST
  • दिग्विजय सिंह ने किया बाबा विश्वनाथ का दर्शन, सरकार को लोकतंत्र का हत्यारा और किसान विरोधी बताया, उन्होने कहा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार कृषि कानून को वापस नहीं ले रहे है. सरकार किसानों के साथ सिर्फ बैठक कर रही है. किसी नतीजे पर नहीं पहुंच रही है
दिग्वजय सिंह ने किया बाबा विश्वनाथ का दर्शन, मीडिया से बातचीत में सरकार को घेरा

वाराणसी: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शनिवार को अपनी धर्मपत्नी और स्थानीय कांग्रेस नेताओं के साथ बाबा विश्वनाथ का दर्शन किया और पूजा अर्चना की. दर्शन-पूजन के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार हर जगह लोकतंत्र की हत्या कर रही है. चुनाव सांप्रदायिक रूप से लड़े जा रहे हैं. सरकार की किसानों-मजदूरों के साथ कई बैठकें हुईं, लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकल पाया है. कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलित किसानों की मांग सही है. उनकी मांग को सरकार को पूरी करनी चाहिए. कृषि कानून पास करने के पहले यदि चर्चा की जाती तो यह स्थिति नहीं होती. उन्होंने कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में किसानों के हित में कार्य कर रही थी. लेकिन सत्ता का दुरुपयोग करके भाजपा ने पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए किसानों के हितों की हत्या की .

हैदराबाद नगर निगम चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि देश में सांप्रदायिकता का जहर कट्टर हिन्दूपंथी और कट्टर मुस्लिम ताकतों द्वारा फैलाया जा रहा है. और यही दोनों मिलकर चुनाव लड़ते हैं. साफ तौर पर बिहार विधानसभा चुनाव, उत्तर प्रदेश के उपचुनाव और हैदरबाद के नगर निकाय चुनाव में यह देखने को मिला है.

सारनाथ महात्मा बुद्ध परिसर पर हंगामा, लाइट व साउंड शो नहीं देख पाए पर्यटक

दिग्विजय सिंह के साथ पूर्व विधायक अजय राय, जिला अध्यक्ष राजेश्वर पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, सुनील कपूर, फसाहत हुसैन, मनीष मरोलिया, रोहित दुबे, अनुभव राय, विनीत चौबे आदि भी थे. इससे पहले दिग्विजय सिंह सोनभद्र से यहां पहुचें थे. वह रात्रि विश्राम करने के बाद रविवार को सुबह 11.15 बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

वाराणसी: काम में करते थे ढिलाई तो BDO ने 7 मनरेगा रोजगार सेवकों को किया बर्खास्त

 

अन्य खबरें