लालू की रिपोर्ट देर से पेश करने पर रिम्स के डायरेक्टर ने हाईकोर्ट से माफी मांगी

Smart News Team, Last updated: 05/03/2021 04:41 PM IST
  • रिम्स निदेशक ने लालू यादव की मेडिकल रिपोर्ट देर से पेश किए जाने पर रिम्स डायरेक्टर ने शुक्रवार को हाईकोर्ट से बिना शर्त माफी मांगी. रिम्स निदेशक ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि लालू को कई गंभीर बीमारियां हैं. कुछ बीमारी की जांच भी नियमित करानी पड़ती है. बेहतर इलाज के लिए उन्हें एम्स दिल्ली भेजा गया है
रांची रिम्स में इलाज के लिए भटकती रही महिला, डॉक्टर ने ऐसे की मदद

रांची: लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन के मामले में शुक्रवार को रांची हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान. रिम्स निदेशक ने लालू प्रसाद यादव की मेडिकल रिपोर्ट देर से पेश किए जाने पर रिम्स निदेशक ने शुक्रवार को हाईकोर्ट से बिना शर्त माफी मांगी. रिम्स निदेशक ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि लालू प्रसाद को कई गंभीर बीमारियां हैं. कुछ बीमारी की जांच भी नियमित करानी पड़ती है. ऐसे में रिम्स में खास सुविधा नहीं होने के कारण और बेहतर इलाज के लिए उन्हें एम्स दिल्ली भेजा गया है. 

एम्स दिल्ली भेजने के पहले मेडिकल बोर्ड का गठन किया रिम्स के महा निदेशक ने बताया की गया था. मेडिकल बोर्ड की सिफारिश के बाद ही उन्हें एम्स भेजा गया है. लालू प्रसाद के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले की सुनवाई के दौरान रिम्स निदेशक की ओर से यह जानकारी हाईकोर्ट को दी गयी. रिपोर्ट देखने के बाद हाईकोर्ट संतुष्ट हुआ और इस मामले की सुनवाई अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दी. सुनवाई के दौरान जेल आईजी की ओर से एसओपी भी पेश की गयी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया.

झारखंड की प्रमुख मंदिरों में ऑनलाइन भी होंगे दर्शन और पूजा, तैयारी शुरू

लालू प्रसाद जब रिम्स के स्पेशल सेल बंगले में भर्ती थे उस समय उनके पास कई लोग मुलाकात करने चले आते थे. इसके बाद उन्हें रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट कर दिया गया था. बंगले में कई लोगों के पूर्व अनुमति के मुलाकात करने और लालू प्रसाद के फोन से बात करने का मामला प्रकाश में आने के बाद हाईकोर्ट ने जेल प्रशासन और रिम्स निदेशक से जवाब मांगी थी. इसके बाद जेल प्रशासन ने जेल से बाहर के कैदियों के लिए विशेष नियम ( एसओपी ) तैयार किया.

 

अन्य खबरें