घर बैठे पा सकते है मां छिन्नमस्तिका का प्रसाद, झारखंड डाक विभाग ने शुरू की सेवा

Uttam Kumar, Last updated: Thu, 16th Sep 2021, 12:34 PM IST
  • बुधवार को डाक विभाग ने झारखंड डाक परिमंडल के अंतर्गत आने वाले डोरंडा प्रधान डाकघर परिसर में मां छिन्नमस्तिका और रजरप्पा जैसे मंदिर के प्रसाद को लोगों के घर तक पहुंचाने के लिए नई सेवा का शुरुआत की है. मां छिन्नमस्तिका ,रजरप्पा के प्रसाद घर – घर पहुचाने की अनूठी योजना का शुभारंभ किया. इसके लिए हजारीबाग़ डाक प्रमंडल ने रजरप्पा मंदिर के प्रसाद को घर घर पहुंचाने के लिए मां छिन्नमस्तिका न्यास समिति – रामगढ़ के साथ समझौता किया है. अब देशभर के श्रद्धालु मनी ऑर्डर भेजकर मां छिन्नमस्तिका का प्रसाद पार्सल द्वारा प्राप्त कर सकते है.
मां छिन्नमस्तिका मंदिर(फाइल फोटो)

रांची. अब घर बैठे लोग रांची के प्रसिद्ध मंदिर का प्रसाद ग्रहण कर सकते है. इसके लिए डाक विभाग ने मां छिन्नमस्तिका और रजरप्पा जैसे मंदिर के प्रसाद को लोगों के घर तक पहुंचाने के लिए नई सेवा का शुरुआत की है. बुधवार को झारखंड डाक परिमंडल के अंतर्गत आने वाले डोरंडा प्रधान डाकघर परिसर में मां छिन्नमस्तिका और रजरप्पा के प्रसाद घर – घर पहुचाने की अनूठी योजना का शुभारंभ हुआ. इस योजना का शुभारंभ डाक सेवा बोर्ड नई दिल्ली के सदस्य मर्विन अलेक्सजेंडर और झारखंड डाक परिमंडल के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल कर्नल जलेश्वर कहर ने संयुक्त रूप से किया गया. 

करीब डेढ़ साल से कोरोना महामारी के कारण मंदिर बंद होने की वजह से देशभर के श्रद्धालु मंदिर का दर्शन नहीं कर पाए. इस योजना के शुरुआत हो जाने से अब कोरोना जैसे महामारी में भी भक्त अपने पसंदीदा देवी देवताओं का प्रसाद ग्रहण कर पायेंगे. शुभारंभ कार्यक्रम में बताया गया कि हजारीबाग़ डाक प्रमंडल ने रजरप्पा मंदिर के प्रसाद को घर घर पहुंचाने के लिए मां छिन्नमस्तिका न्यास समिति – रामगढ़ के साथ समझौता किया है. इसके अनुसार देशभर के श्रद्धालु मनी ऑर्डर भेजकर मां छिन्नमस्तिका का प्रसाद पार्सल द्वारा प्राप्त कर सकते है.

 रांची में महंगा होगा पानी कनेक्शन लेना, जल संयोजन नियामावली 2020 को मंजूरी मिलना तय

 

मां छिन्नमस्तिका का प्रसाद घर पर पाने के लिए श्रद्धालुओं  उप डाकपाल गोला के पदनाम पर 251 रुपये या 501 रुपये का मनीऑर्डर भेज सकते है. मनीऑर्डर भेजने के बाद 200 ग्राम और 500 ग्राम पैक का प्रसाद श्रद्धालुओं द्वारा दिए गए पत्ते पर पार्सल कर दिया जाएगा. प्रसाद के रूप में मां छिन्नमस्तिका का फोटो, बेलपत्र, भभूत धागा, पेड़ा और चूड़ा श्रद्धालुओं को विशेष रूप से न्यास समिति द्वारा तैयार डब्बों को स्पीड पोस्ट से भेजा जाएगा. इस योजना के शुभारंभ मौके पर समिति के अध्यक्ष अशेष पंडा, शुभाशीष पंडा, वरिष्ठ पुजारी अजय पंडा के अलावा पोस्टमास्टर जनरल संजीव रंजन, डाक निदेशक सत्यकाम सहित अन्य मौजूद रहें.  

अन्य खबरें