RIMS के जूनियर डॉक्टर मोहम्मद सिराजुद्दीन की कोरोना संक्रमण से मौत

Smart News Team, Last updated: Mon, 10th May 2021, 11:46 PM IST
  • साथी डॉक्टरों ने बताया कि डॉ मोहम्मद सिराजुद्दीन के परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी. जमीन गिरवी रखकर ईलाज कराया गया, पर रिम्स प्रबंधन की ओर से कोई मदद नहीं मिली. जूनियर डॉक्टर ऐशोसिएशन का आरोप है कि जान की बाजी लगाकर ड्यूटी करने वाले डॉक्टर का हाल 20 दिनों में एकबार भी प्रबंधन ने नहीं लिया. साथ ही रिम्स जेडीए ने अपने साथी के मौत के बाद उनके लिए मुआवजे की मांग की है.
RIMS के जूनियर डॉक्टर मोहम्मद सिराजुद्दीन की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई.

रांची- कोरोना संक्रमण से मौतों का सिलसिला जारी है. इस बीच रिम्स के जूनियर डॉक्टर डॉ मोहम्मद सिराजुद्दीन की मौत हो गई. वे रिम्स में ड्यूटी के दौरान कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. मेडिका अस्पताल में डॉ सिराजुद्दीन ने अंतिम सांस लिया. मिली जानकारी के मुताबिक, सबसे पहले वे रिम्स ही ईलाज के लिये पहुंचे थे, वेंटिलेटर नहीं मिलने के बाद परिवार वालों ने आलम अस्पताल में भर्ती कराया. एक्मो की जरूरत पड़ी तो मेडिका में शिफ्ट कराया गया पर जान नहीं बच सकी.

साथी डॉक्टरों के मुताबिक, डॉ मोहम्मद सिराजुद्दीन के परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी. जमीन गिरवी रखकर ईलाज कराया गया, पर रिम्स प्रबंधन की ओर से कोई मदद नहीं मिली. जूनियर डॉक्टर ऐशोसिएशन का आरोप है कि जान की बाजी लगाकर ड्यूटी करने वाले डॉक्टर का हाल 20 दिनों में एकबार भी प्रबंधन ने नहीं लिया. साथ ही रिम्स जेडीए ने अपने साथी के मौत के बाद उनके लिए मुआवजे की मांग की है. साथ ही उनके इलाज में आए खर्च देने की मांग की है.

हेमंत सोरेन का बड़ा फैसला, किसानों की ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों की भरपाई करेगी सरकार

जेडीए के अध्यक्ष डॉ विकास का आरोप है कि राज्य सरकार केवल प्रोत्साहन राशि की घोषणा करती है. लेकिन अब तक ना तो प्रोत्साहन राशि मिला और ना ही सातवें वेतन का बकाया एरियर का भुगतान किया गया. वहीं जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के सेक्रेटरी डॉ अनीतेश गुप्ता ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों का शिकार डॉक्टर हो रहे हैं. हमलोगों को सिर्फ आश्वासन देने का काम राज्य सरकार कर रही है. ऐसी घटनाओं से हमारा मनोबल टूटता है. स्वास्थ्य मंत्री सिर्फ बयान देते हैं उसे पूरा नहीं करते है.

रांची में कोरोना संक्रमण के कारण धोनी के फार्म हाउस में गौशाला का उद्घाटन टला

पेट्रोल डीजल आज 10 मई का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में बढ़े तेल के रेट

झारखंड में पहले जैसी पाबंदियों के साथ 13 मई तक बढ़ा मिनी लॉकडाउन, जानें डिटेल्स

PM मोदी पर CM सोरेन के ट्वीट पर BJP के नेताओं-मंत्रियों का पलटवार, कही ये बड़ी बात

कालाबाजारी में जब्त ऑक्सीजन सिलेंडर का इमरजेंसी में करें इस्तेमाल: झारखंड HC

अन्य खबरें