रांची में भारी बारिश, खराब मौसम, एक विमान नहीं उतरा, 6 फ्लाइट कोलकाता डायवर्ट

Swati Gautam, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 1:32 PM IST
  • खराब मौसम, भारी बारिश और लो विजिबिलिटी के कारण बिरसा मुंडा एयरपोर्ट, रांची पर शनिवार सुबह 11.45 बजे तक एक भी विमान रांची में नही उतर पाया है. वहीं छह फ्लाइट को कोलकाता डायवर्ट किया गया है. इन विमानों में यात्रा कर रहे यात्री काफी परेशान नजर आ रहे हैं.
रांची में भारी बारिश, खराब मौसम, एक विमान नहीं उतरा, 6 फ्लाइट कोलकाता डायवर्ट. file photo

रांची. खराब मौसम, भारी बारिश और लो विजिबिलिटी के कारण बिरसा मुंडा एयरपोर्ट, रांची की विमान सेवाओं पर आज शनिवार को काफी असर पड़ा है. लगातार बारिश के कारण शनिवार सुबह 11.45 बजे तक एक भी विमान रांची में नही उतर पाया है. वहीं छह फ्लाइट को कोलकाता डायवर्ट किया गया है. डायवर्ट किए विमानों को दिल्ली और मुम्बई से रांची में लैंड करना था लेकिन खराब मौसम और लो विजिबिलिटी के कारण विमान बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के बजाए कोलकाता उतारना पड़ा. इन विमानों में सफर कर रहे यात्री काफी परेशान नजर रहे हैं. यात्रियों की शिकायत है कि विमान उड़ान भरने को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पा रही है क्योंकि समय-समय पर इनकी टाइमिंग बढ़ाई जा रही है.

आशंका जताई जा रही है कि रांची में खराब मौसम के चलते और भी कई फ्लाइट्स को डायवर्ट करने का सिलसिला जारी रखा जायेगा. वहीं एक के बाद एक फ्लाइट डायवर्ट होने के कारण एयरपोर्ट पर ओवर क्राउड हो गया है जिस कारण यात्रियों को अब बैठने के लिए भी जगह नहीं है. यात्रियों को शिकायत है कि जमीन पर बैठकर उन्हें अपने फ्लाइट का इंतजार करना पड़ रहा है.

रांची के तुपुदाना में प्रेमी जोड़े की हत्या, शरीर पर गंभीर चोट के निशान, जांच में जुटी पुलिस

रांची से कोलकाता डायवर्ट की गई फ्लाइट्स में इंडिगो, विस्तारा, गो एयर और एयर एशिया के विमान शामिल हैं. संभावना जताई जा रही है कि अधिकतर विमान 3 घंटे विलंब से उड़ान भरेंगे. शुरू में डायवर्ट की गई फ्लाइट्स में रांची से दिल्ली जाने वाली दो फ्लाइट, रांची से बेंगलुरु जाने वाली दो और एक रांची से लखनऊ जाने वाली फ्लाइट कोलकाता एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया. सभी विमानों को एयरपोर्ट तक पहुंचने के बाद भी रनवे पर उतारा जा सका और लो विजिबिलिटी के कारण उन्हें डायवर्ट कर दिया गया.

अन्य खबरें