रांची: पीएम आवास में लापरवाही को लेकर नगर प्रबंधक समेत 12 अधिकारियों पर गिरी गाज

Smart News Team, Last updated: Tue, 31st Aug 2021, 10:57 AM IST
  • रांची: नगर विकास विभाग के नगरिय प्रशासन निदेशालय ने पीएम आवास योजना शहरी में लापरवाही बरतने के आरोप में राज्य के आठ नगर प्रबंधक समेत 12 कर्मियों को बर्खास्त करने की प्रक्रिया शुरू की है.
पीएम आवास में लापरवाही को लेकर नगर प्रबंधक समेत 12 अधिकारियों पर गिरी गाज

रांची: नगर विकास विभाग के नगरिय प्रशासन निदेशालय ने पीएम आवास योजना शहरी में लापरवाही बरतने के आरोप में राज्य के आठ नगर प्रबंधक समेत 12 कर्मियों को बर्खास्त करने की प्रक्रिया शुरू की है. संविदा पर कार्यरत इन अधिकारियों और कर्मचारियों पर अनुशासनहीनता का भी आरोप है. इन सभी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है. जिन लोगों को नोटिस जारी किया गया है उनमें आठ शहरों के नगर प्रबंधक और चार शहरों के सीएलटीसी स्तर के कर्मी है. नगरिय प्रशासन की इन सभी लोगों के काम की प्रगति लक्ष्य के पीछे मिली है.

सभी से कारण पूछा गया है. जवाब मिलने के बाद कार्रवाई होगी. काम के प्रति लापरवाही, अनुशासनहीनता के कारण संविदा समाप्त करने की प्रक्रिया शुरू की गई है. नगर विकास विभाग की ओर से पिछले दिनों प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) की समीक्षा की गई थी. इनमें सात नगर निकायों में काम संतोषजनक नहीं मिला. लापरवाही प्रतीत होने पर 6 शहरों महीजाम, मधुपुर, रामगढ़, गुमला, गिरिडीह और लोहरदगा के आठ नगर प्रबंधकों और जामताड़ा लोहरदगा गिरिडीह, गुमला के सीएलटीसी कर्मियों की संविदा समाप्त करने की प्रक्रिया शुरू की गई है. इस प्रक्रिया के तहत नगर प्रक्रिया नगर प्रबंधकों और सीएलटीसी कर्मियों को शो कॉज दिया गया है.

IIT खड़गपुर ने जारी किया GATE 2022 का शेड्यूल, जोड़े गए 2 नए विषय, फुल डिटेल्स

क्या हैं आरोप

नगरिय प्रशासन के सहायक निदेशक की और से जारी नोटिस में कहा गया है कि उपरोक्त नगर निकायों में स्वीकृत योजना पूरी होने की दर बहुत ही कम है. तय समय में पूरा करना अंसभव है. नगर विभाग ने इस बात को लेकर भी नाराजगी है कि सबंधित नगर निकायों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जियो टैगिंग के काम में लापरवाही बरती जा रही है. आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को बार -बार दफ्तर के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं.

अन्य खबरें