रांची से पटना जाना हुआ आसान, 23 से हो सकता है इंटरसिटी ट्रेन का संचालन शुरू

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Mar 2021, 2:09 PM IST
  • धनबाद रेल मंडल को धनबाद से पटना के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन का आदेश दिया गया है. ट्रेन को होली स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाया जाएगा.
रांची से पटना जाना हुआ आसान, 23 से हो सकता है इंटरसिटी ट्रेन का संचालन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांचीवासियों को होली से पहले ही रेलवे द्वारा सुविधाओं की सौगात दे दी गई है. रेलवे द्वारा अब उनका रांची से पटना जाना बेहद आसान कर दिया गया है. दरअसल, रेलवे ने इंटरसिटी ट्रेन को होली स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाने का फैसला किया है, जिसके बाद से लोग आसानी से रांची से पटना जा सकेंगे. मामले को लेकर ईसीआर द्वारा धनबाद रेल मंडल को तैयार रहने के भी आदेश दिये जा चुके हैं. वहीं, दूसरी और मंडल की टीम ने रैकों के मेंटनेंस और ट्रेनों के परिचालन से जुड़ी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं.

बताया जा रहा है कि बीते मंगलवार तक ट्रेनों के संचालन की तारीख भी घोषित की जा चुकी है. पटना इंटरसिटी के अलावा गंगा-दामोदर एक्सप्रेस का संचालन भी शुरू किये जाने पर विचार किया जा रहा है. रिपोर्टच के मुताबिक ट्रेनों का संचालन 31 जून से किया जा सकता है और इसे लेकर अधिसूचना भी जारी की जा सकती है. इससे इतर पटना के बीच हटिया के बीच धनबाद होकर चलने वाली पाटलिपुत्र भी जल्द ही शुरू की जा सकती है.

रांची के ओरमांझी में बदमाशों ने युवक को मारी गोली, आरोपी गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण इन ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था. लेकिन जैसे-जैसे स्थिति पटरी पर आ रही है, वैसे - वैसे ही ट्रेनों का संचालन भी शुरू किया जा रहा है. ऐसे में धनबाद और पटना के बीच चलने वाली इंटरसिटी ट्रेन, गंगा-दामोदर एक्सप्रेस ट्रेन और पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन को रेलवे द्वारा जल्द ही शुरू किया जा सकता है. ये सभी ट्रेनें बीते 22 मार्च से ही बंद थीं, जिसके कारण यात्रियों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही थी.

प्रेम विवाद को लेकर दो प्रेमियों ने की महिला की हत्या, जंगल में मिला शव

 

अन्य खबरें