इलाज के बाद झारखंड लौटे शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो, एयरपोर्ट पहुंचे CM सोरेन

Smart News Team, Last updated: Mon, 14th Jun 2021, 11:23 PM IST
  • झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो कोरोना संक्रमण से खराब हुए फेफड़ों के सफल ट्रांसप्लांट के बाद रांची लौट गए हैं. एयरपोर्ट पर सीएम हेमंत सोरेन उन्हें लेने पहुंचे.
चेन्नई से इलाज के बाद झारखंड लौटे शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो.

रांची- कोरोना संक्रमण से खराब हुए फेफड़ों के सफल ट्रांसप्लांट के बाद झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो रांची लौट गए हैं. सीएम हेमंत सोरेन खुद उन्हें एयरपोर्ट पर लेने पहुंचे. बीमारी के इलाज के लिए कुछ दिनों पहले शिक्षा मंत्री रांची से चेन्नई गए थे. सोमवार शाम डोरंडो स्थित आवास पर पहुंचने के बाद शिक्षा मंत्री ने कहा कि जनता की दुआ और डॉक्टर की दवा ने किया काम, इस वजह से झारखंड लौट पाए हैं.

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो लाने के लिए सुबह में चार्टर्ड प्लेन रांची से चेन्नई भेजा गया था. इस प्लेन में मंत्री को लाने रिम्स क्रिटिकल केयर विभागाध्यक्ष डॉ. पीके भट्टाचार्य और मेडिसिन विभाग के डॉ.अजीत डुंगडुंग भी चेन्नई गये थे. मिली जानकारी के मुताबिक. दोनों विशेषज्ञ चिकित्सकों ने वहां मंत्री की सघन जांच किया और संतुष्ट होने के बाद शिक्षा मंत्री को अपनी देखरेख में चार्टर्ड प्लेन से लेकर रांची लौटने का फैसला लिया.

रांची: रॉक गार्डेन में शराब पीते पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल, SSP का जांच का आदेश

बताते चलें कि मंत्री 2020 के सितंबर महीने के अंतिम सप्ताह में कोरोना से संक्रमित हुए थे. उसके बाद उन्हें रांची के मेडिका अस्पताल में गंभीरावस्था में भर्ती कराया गया था. बिगड़ती स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन की पहल पर एमजीएम, चेन्नई के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम रांची बुलाई गई थी. इसके बाद टीम की सलाह पर जगन्नाथ महतो को 19 अक्टूबर को चिकित्सकों की देखरेख में एयर एंबुलेंस से चेन्नई भेजा गया था.

अन्य खबरें