रांची के उपायुक्त का फेसबुक अकाउंट हैक, हैकर ने कई लोगों से मांगे इतने रुपये

Smart News Team, Last updated: 04/05/2021 08:31 AM IST
  • रांची के उपायुक्त छवि रंजन का सोशल मीडिया का फेसबुक एकाउंट किसी ने हैक कर लिया है. अब हैकर उपायुक्त के नाम से कई लोगों से पैसे की मांग कर रहा है.
रांची के उपायुक्त का फेसबुक अकाउंट हैक, हैकर ने कई लोगों से मांगे इतने रुपये (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची।आजकल पूरे देश में फैली कोरोना महामारी के बीच अपराधी भी किसी अपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए कई तरह कोशिशों में ली हुए हैं. आजकल अकाउंट हैकरों ने घर बैठे आसानी से पैसे कमाने का नया तरीका ढूंढ निकाला है.

वह ये कि आजकल कोविड मरीजों की कभी ऑक्सीजन, कभी प्लाज्मा तो कभी आर्थिक मदद के लिए सोशल मीडिया पर हर कोई आम जनता से डोनेशन मांग रहा है. इसी चीज को हथियार बना कर हैकर किसी भी आम या खास आदमी के सोशल मीडिया अकाउंट को हैक कर लोगों से पैसे ऐंठने की कोशिश में लगे हुए हैं.

झारखंड सदर अस्पताल में लापरवाही! मरे हुए व्यक्ति को दी covid वार्ड की ड्यूटी

ऐसा ही एक और मामला सामने आया है जहां रांची के उपायुक्त छवि रंजन का सोशल मीडिया का फेसबुक एकाउंट किसी ने हैक कर लिया है. अब हैकर उपायुक्त छवि रंजन के नाम से कई लोगों से पैसे की मांग कर रहा है. सबसे पहले हैकरों ने उपायुक्त के अकाउंट से कई लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी. रिक्वेस्ट एक्सेप्ट हो जाने के बाद हैकर उन लोगों से पूछ रहे थे कि अभी आप कहां है. आपके पास पे फोन या गुगल पे है क्या. ये पूछने के बाद हैकर किसी से 50 हजार तो किसी से 30 हजार तक की मांग करने लगे.

रांची में जरूरतमंद लोगों को यहां मिल रहा ऑक्सीमीटर, 15 दिन बाद होगा लौटाना

जब उपायुक्त को को कई जगह से इस बात की सूचना मिली तो उन्होंने सभी से कहा कि उनके नाम का फेक एकाउंट बना कर पैसे की मांग की जा रही है. कोई भी व्यक्ति किसी को भी पैसा नहीं दे. इसके बाद देर रात जिला प्रशासन ने भी फेक एकाउंट बनाए जाने की सूचना देते हुए कहा कि उनका फेक प्रोफाइल बना कर पैसे की मांग की जा रही है.

अन्य खबरें