राँची: आउटसोर्सिंग के जरिए नियुक्त 15 नर्सों के प्रमाण पत्र फर्जी मिले

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Oct 2020, 3:17 PM IST
  • आउटसोर्सिंग एजेंसी से नियुक्त 60 नर्सों का रेजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन के लिए झारखंड नर्सिंग काउंसिल को भेजा गया था.
झारखंड राज्य में आउटसोर्सिंग के माध्यम से फर्जी डिग्री पर नर्सों की नियुक्ति

राँची. झारखंड राज्य में आउटसोर्सिंग के माध्यम से फर्जी डिग्री पर नर्सों की नियुक्ति के मामले में रामगढ़ सिविल सर्जन और आउटसोर्सिंग एजेंसी से शोकॉज पूछ ताछ किया गया है. बताया जा रहा है कि रामगढ़ में आउटसोर्सिंग के जरिए हुई नियुक्ति में 15 नर्सों के प्रमाण पत्र फर्जी मिले थे. रामगढ़ सिविल सर्जन द्वारा आउटसोर्सिंग एजेंसी से नियुक्त 60 नर्सों का रेजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट सत्यापन के लिए झारखंड नर्सिंग काउंसिल को भेजा गया था. काउंसिल की निबंधक ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि 60 नर्सों में से 15 का निबंधन फर्जी है.

झारखंड सरकार तय करेगी सब्जियों का MSP, मामले के लिए गठित की गई कमेटी

निबंधक ने बताया कि इसकी सूचना हेल्थ सेक्रेटरी को दे दी गई थी. वहीं रजिस्ट्रार ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि नियुक्ति चाहें जैसी भी हो, नियुक्त नर्सों का राज्य में निबंधन एवं प्रमाण पत्रों का सत्यापन आवश्यक है. नर्सों के प्रमाणपत्र का सत्यापन झारखंड नर्सिंग काउंसिल के माध्यम से होना है तथा पैरामेडिकल कर्मियों के प्रमाणपत्रों का सत्यापन भी झारखंड पारामेडिकल काउंसिल से कराना आवश्यक है.

अन्य खबरें