झारखंड के मधु मंसूरी हंसमुख को मिला पद्मश्री सम्मान, परिवार ने कहा गर्व का क्षण

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 7:45 AM IST
  • राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने झारखंड के प्रसिद्ध गीतकार और गायक मधु मंसूरी हंसमुख को पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किया. मधु मंसूरी हंसमुख को सम्मान मिलने पर पूरा परिवार गौरवान्वित है. परिजनों ने कहा कि यह सम्मान उनके लिए गौरव का विषय है.
झारखंड के प्रसिद्ध गीतकार और गायक मधु मंसूरी हंसमुख को पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किया गया.

रांची. झारखंड के प्रसिद्ध गीतकार और गायक मधु मंसूरी हंसमुख को सोमवार को पद्मश्री सम्मान से नवाजा गया. राष्ट्रपति भवन में गीतकार और गायक मधु मंसूरी हंसमुख को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री सम्मान प्रदान किया. बताते चलें कि 2020 में इस सम्मान की घोषणा की गई थी, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से समारोह का आयोजन नहीं किया गया था. मधु मंसूरी हंसमुख को सम्मान मिलने पर पूरा परिवार गौरवान्वित है.

पद्मश्री सम्मान से सम्मानित परिजनों ने कहा कि यह सम्मान उनके लिए गौरव का विषय है. साथ ही उन्होंने कहा कि पूरे राज्य का यह सम्मान है. पद्मश्री सम्मान से नवाजे जाने पर खउशी जताते हुए उनके बड़े बेटे शाहजहां मंसूरी ने कहा कि बाबा ने पूरे झारखंड का मान सम्मान बढ़ाया है. उन्होंने अपने धर्म से ऊपर अपने समाज को चाहा है. जल, जंगल, जमीन की लड़ाई में वह हमेशा सक्रिय रहे हैं. उन्होंने 2007 में मेकॉन से वीआरएस इसलिए लिया था, क्योंकि वे समाज के विकास में योगदान दे सकें, वे झारखंड में आंदोलन में सक्रिय रहे थे.

पद्म पुरस्कार 2021: झारखंड की छूटनी देवी को मिलेगा पद्म श्री पुरस्कार, राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

पद्मश्री सम्मान से सम्मानित मधु मंसूरी हंसमुख ने बताया कि पहली बार आठ साल की उम्र में उन्होंने स्टेज पर गीत गाया था. उन्होंने कहा कि रातू ब्लॉक में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने गीत गाया था, जिसके लिए तत्कालीन छोटानागपुर राजा ने उन्हें सम्मानित किया था. यह सम्मान उनके जीवन में बड़ा बदलाव लेकर आया और यहीं से उनमें लोक कला के प्रति विशेष लगाव पैदा हुआ. बताते चलें कि झारखंड के प्रसिद्ध गीतकार और गायक मधु मंसूरी हंसमुख को सोमवार को पद्मश्री सम्मान से नवाजा गया. राष्ट्रपति भवन में गीतकार और गायक मधु मंसूरी हंसमुख को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री सम्मान प्रदान किया.

पद्मश्री सम्मान से सम्मानित मधु मंसूरी हंसमुख का परिवार.

अन्य खबरें