लंदन फेस्टिवल में छाई झारखंड में शूट हुई फिल्म 'राहगीर', मिले दो अवॉर्ड

Smart News Team, Last updated: Tue, 8th Jun 2021, 1:46 PM IST
  • यूके एशियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दौरान झारखंड में बनने वाली फिल्म 'राहगीर' का काफी बोलबाला रहा. इस फिल्म ने बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट एक्टर के दो पुरस्कार जीते.
गौतम घोष को बेस्ट डायरेक्टर अवॉर्ड

रांची: लंदन में हुए यूके एशियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दौरान झारखंड में बनने वाली फिल्म 'राहगीर' का काफी बोलबाला रहा. इस फिल्म ने बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट एक्टर के दो पुरस्कार जीते. 'राहगीर' फिल्म के लिए बेस्ट डायरेक्टर का पुरस्कार गौतम घोष को और बेस्ट एक्टर का पुरस्कार तिलोत्तमा घोष को दिया गया.

'राहगीर' फिल्म के निर्माता अमित अग्रवाल के मुताबिक उन्हें इस फिल्म से काफी उम्मीदें थीं. फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाने वाली उनकी ये पहली फिल्म थी. उन्होंने कहा कि पुरस्कार जीतना उनकी पूरी टीम के लिए बड़े गर्व की बात है.

रांची समेत 9 जिलों में पाबंदियों में ढील के आसार, सीएम की बैठक में होगा फैसला

फिल्म में मुख्य भूमिका के तौर पर लाइफ ऑफ पई, मुक्ति भवन, जेड प्लस जैसी फिल्मों के मशहूर और उत्कृष्ट कलाकार आदिल हुसैन ने जलवा बिखेरा हैं. तिलोत्तमा घोष के अलावा इस फिल्म में शिपऑफ दिसस, संकेपर्ड गेम एवं पाताल लोक फेम नीरज काबी भी अहम भूमिका में हैं.

रांची में रेप की घटना के दो दिन बाद भी नहीं हुई आरोपी की गिरफ्तारी

लंदन में 26 मई से 6 जून तक यूके एशियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया गया. फिल्म की शूटिंग रांची, नेतरहाट समेत झारखंड के अन्य कई इलाकों में हुई है. आपको बता दें कि 'राहगीर' का बुसान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में विश्व प्रीमियर और मुंबई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में प्रीमियर हुआ. इसके बाद शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, सिनेमाशिया फिल्म फेस्टिवल नीदरलैंड, कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल और केरल के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में ये फिल्म रिलीज़ हो चुकी है.

 

अन्य खबरें