ज्रेडा के पूर्व निदेशक समेत तीन पर एफआईआर दर्ज, CM सोरेन ने दिए थे जांच के आदेश

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Dec 2020, 12:13 AM IST
झारखंड रिन्यूएबल एनर्जी डेवलोपमेन्ट एजेंसी यानी ज्रेडा में 170 करोड़ की अनियमितता पाई गई है. इसकी जांच करने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आदेश दिया था. जिसके बाद निगरानी विभाग और एसीबी की जांच में इतने बड़े अनियमितता का खुलासा हुआ है.
तस्वीर : झारखंड रिन्यूएबल डेवलोपमेन्ट एजेंसी

रांची: झारखंड रिन्यूएबल एनर्जी डेवलोपमेन्ट एजेंसी में 170 करोड़ के अनियमितता के मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जांच के आदेश दिए थे. जिसके बाद एसीबी की जांच में इसका खुलासा हुआ. जिसमे आरोपितों के खिलाफ एसीबी ने एफआईआर दर्ज किया है. इस जांच में पूर्व निदेशक निरंजन कुमार तीन अधिकारियों के खिलाफ निगरानी विभाग से अनुमति मिलने के बाद एफआईआर दर्ज हुई है. पूर्व निदेशक के साथ साथ पूर्व मैनेजर अरविंद कुमार, बलदेव सहाय और इंजीनियर श्रीराम सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है.

निगरानी विभाग की तरफ से आदेश मिलने के बाद एसीबी ने इसकी जांच करना शुरू कर दिया था. जिसके बाद इतने बड़े अनियमितता का पता चला. वही निगरानी विभाग ने मामले की जांच में तीनों आरोपियों को अपना पक्ष भी रखने पूरा मौका देने के लिए भी निर्देश दिया है. वहीं इस जांच में ज्रेडा और उर्जा निगम की विभागीय जांच के आदेश भी दिया है. एसीबी की जांच में एक बात और खुलकर सामने आई है कि अधिकारियों ने उन कम्पनियों को दोबारा काम दिया था जिन्होंने अपने शर्त पूरे तक नही किए थे.

बोर्ड परिक्षाओं से पहले सोरेन सरकार का फैसला, स्कूल जाएंगे 10वीं-12वीं के छात्र

वही जांच में ये भी पता चला है कि ज्रेडा एयर उर्जा निगम के कई अधिकारियों ने अपने ही लोगों के नाम से कम्पनियां खोल कर रखी हुई है. इन कंपनियों को ये अफसर काम भी आवंटित कराते थे. आपको बता दे कि इसकी जांच के आदेश सीएम हेमंत सोरेन ने दिया था जिसके बाद इन अधिकारियों की भूमिका गलत पाई गई थी.

राज्‍य के हर जिले के तीन सरकारी स्कूलों को मिलेगी सीबीएसई बोर्ड की मान्यता

शिक्षकों का हड़बड़ी में तबादला, जिस विषय की जानकारी नहीं उसमें कर दी पोस्टिंग

अन्य खबरें