कलयुगी बेटे ने पिता को मृत बता बेच डाली डेढ़ एकड़ जमीन, मामला दर्ज

Uttam Kumar, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 10:51 AM IST
  • रांची अनगड़ा थाने में एक मामला दर्ज हुआ है. बेटे ने पिता को मृत बताते हुए डेढ़ एकड़ जमीन बेच दी. पिता ने उसी जमीन को बेचने की लिए गतलसूद निवासी अजय साहू से 17 लाख 70 हजार रुपये लेकर एग्रीमेंट कर दिया था. जमीन की रजिस्ट्री बाकी था. 
प्रतिकात्मक फोटो. 

रांची. अनगड़ा थाने में सोमवार को जमीन से जुड़े एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल पिता द्वारा डेढ़ एकड़ जमीन बेचने की एग्रीमेंट की जानकारी मिलने के बाद कलयुगी बेटे ने पिता से पहले ही पिता को मृत बताते हुए जमीन को किसी और के पास बेच दिया. पिता ने डेढ़ एकड़ जमीन बेचने के लिए गेतलसूद निवासी अजय साहू  से 17 लाख 70 हजार रुपये लेकर एकरारनामा कर दिया था. जमीन की रजिस्ट्री करवाना अभी बाकी था. 

इस डेढ़ एकड़ जमीन की खरीदारी में धोखाधड़ी के शिकार हुए गेतलसूद निवासी अजय साहू ने अनगड़ा थाने में जमीन के मालिक महेशपुर निवासी मुश्ताक अहमद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. गेतलसूद निवासी अजय साहू ने  आरोपी जमीन के मालिक महेशपुर निवासीपर जमीन देने के नाम पर 17 लाख 70 हजार रुपये की ठगी करने का आरोप लगाया है. अजय साहू ने महेशपुर के मुश्ताक अहमद से नवावगढ़ स्थित डेढ़ एकड़ जमीन 17 लाख 70 हजार रुपये देकर एग्रीमेंट कराया था. जमीन के लिए पैसा दे चुका था। रजिस्ट्री करवाना बाकी था. 

 

अजय साहू के अनुसार मुश्ताक अहमद से जमीन की रजिस्ट्री के लिए 10 नवंबर 2021 तक रेजिस्ट्री करने की बात हुई थी. इससे पहले 29 जनवरी 2021 को मुश्ताक अहमद के पुत्र महफूज खान ने अपने पिता को मृत बताकर अमित कुमार मेहता को जमीन बेच दी. इसके बाद 20 अकतूबर 2021 को आरोपी मुश्ताक अहमद ने उसी जमीन को दुबारा अभिषेक अग्रवाल के पास बेच दिया. घटना की जानकारी मिलने पर जब अजय ने आरोपी मुश्ताक से पैसे लौटने की बात कही तो वह जान से मरने और बेटे की अपहरण करने का धमकी देने लगा है. 

अनगड़ा थाना प्रभारी के अनुसार महेशपुर निवासी आरोपी मुश्ताक अहमद से इस संबंध में लिखित जवाब मांग गया है. इसके बाद अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी. जमीन अन्य लोगों को भी बेचने की जानकारी मिली है. पीड़ित अजय साहू ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है.

 

अन्य खबरें