धोनी की ऑर्गेनिक खेती, दुबई एक्सपोर्ट होंगी माही के फार्म हाउस में उगी फल-सब्जी

Smart News Team, Last updated: Tue, 5th Jan 2021, 6:54 PM IST
  • भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के फार्म हाउस की आर्गेनिक सब्जियां-फल दुबई के बाजार में बेची जाएंगे. माना जा रहा है कि दुबई में धोनी की सब्जियों को बेचने की जिम्मेदारी झारखंड कृषि विभाग ने ले ली है.
महेन्द्र सिंह धोनी अपने फार्म हाउस में सब्जियां और फल उगा रहे हैं.

राँची. भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान और विकेटीकीपर इन दिनों अपने फार्म हाउस पर सब्जियां उगा रहे हैं. माना जा रहा है धोनी के फार्म हाउस की ऑर्गेनिक सब्जियां और फल दुबई में बेचे जाएंगे. इन सब्जियों को यूएई ले जाने की जिम्मेदारी झारखंड कृषि विभाग ने ली है. आपको बता दें कि क्रिकेट से सन्यास के बाद एमएस धोनी खेती करने में लगे हुए है. खेती करते हुए उनके वीडियो और वीडियोज काफी वायरल हुए हैं.

महेन्द्र सिंह धोनी रांची के अपने 43 एकड़ के फार्म हाउस में से 10 एकड़ जमीन पर सब्जियां और फल उगा रहे हैं. धोनी अपने कृषि व्यवसाय को वैश्विक स्तर पर ले जाना चाहते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धोनी के फार्म की सब्जियां जल्द की दुबई के बाजार में बेची जाएंगी. इसके लिए धोनी के फार्म ग्रो आर्गेनिक फूड की खेप अंतिम चरण में है. इसके लिए एंजेसी भी तय कर ली गई है.

तुलसी की खेती कर यूपी के उदय ने किस्मत जगाई, घर बैठे हो रही है मोटी कमाई

धोनी के फार्म हाउस की सब्जियों को दुबई में बेचनी की जिम्मेदारी झारखंड के कृषि विभाग ने ली है. धोनी के फार्म हाउस में गोभी, टमाटर, स्ट्राबेरी और मटर जैसी सब्जियों की पैदावार की जा रही है. कहा जा रहा है रांची के लोकल मार्केट में एमएस धोनी के फार्म हाउस में उगने वाली गोभी और मटर की खूब मांग है.

ग्लोबल किसान बनने की राह पर चल पड़े पूर्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी

आपको बता दें कि भारत के सबसे सफल कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया था. उन्होंने अपना आखिरी मैच विश्व कप 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. हालांकि आईपीएल 2020 में धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए दिखाई दिए थे.

महेंद्र सिंह धोनी फिल्म बनाएंगे, इंदौरी लेखक अक्षत की किताब पर वेब सीरीज बनेगा !

अन्य खबरें