रांची: बभनी खाड डैम में मछली पकड़ने गए चार युवकों की डूबने से मौत

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 15th Oct 2021, 11:20 AM IST
  • बभनी खाड डैम में मछली पकड़ने के दौरान चार युवकों की डूबने से मौत हो गई. घटना के तीन घंटे बाद चारों शवों को बाहर निकालने के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

रांची. गुरुवार रात मछली पकड़ने के दौरान चार युवकों की डूबने से मौत हो गई. मामला बंशीधर नगर थाना क्षेत्र स्थित बभनी खाड डैम का है. बताया जा रहा है कि चारों युवक डैम के फाटक के नीचे जाल लगाने गए थे. इसी दौरान यह हादसा हुआ. घटना के तकरीबन तीन घंटे बाद डैम का फाटक खुलवाया गया, लेकिन तब तक चारों शव नहर में बह चुके थे. जिसके बाद नहर से चारों शवों को बाहर निकाला गया. बताते चलें कि तकरीबन डेढ़ महीने पहले इसी डैम में डूबने से दो चचेरी बहनों की भी मौत हो गई थी.

चारों मृतक नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड 5 के नयाखाड़ गांव के रहने वाले हैं. मृतकों की शिनाख्त 25 वर्षीय बबलू उरांव, 25 वर्षीय अनिल उरांव, 17 वर्षीय अमरेश उरांव और 22 वर्षीय नागेंद्र उरांव के तौर पर हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक, 9 युवक मछली पकड़ने के लिए डैम गए थे. जिसमें मृतक बबलू, अनिल, अमरेश और नागेंद्र डैम में पानी निकासी वाले फाटक के पास जाल लगाने के लिए घुसे थे. इस दौरान उसकी मौत हो गई.

झारखंड में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, इंजीनियर और असिस्‍टेंट प्रोफेसर के लिए जल्द निकलेगी वैकेंसी

चारों मृतक जब काफी देर होने के बाद भी बाहर नहीं निकले तो बाकी साथियों ने आवाज लगाई. लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. कोई जवाब नहीं मिलने के बाद युवकों ने आसपास के लोगों को इस घटना की सूचना दी. घटना की सूचना मिलने के बाद डैम पर आसपास के सटे गांव के लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई. घटना के तकरीबन तीन घंटे बाद तीनों शवों को बाहर निकाला गया. घटना की सूचना मिलने के बाद बंशीधर नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. बहरहाल, पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल गढ़वा भिजवा दिया है.

अन्य खबरें