रांची: जमीन-फ्लैट बेचने के नाम पर चल रहा ठगी का धंधा, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: 03/11/2020 05:10 PM IST
रांची में जमीन और फलित के नाम पर जोरो से ठगी की जा रही है. जिसके शहर के कई लोग शिकार हो चुके है. पीड़ित लोगों ने थाने में मामला भी दर्ज करवाया है लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ रखकर बैठी हुई है.
रांची में जमीन और फैल्ट के नाम पर चाल रहा है फर्जीवाड़ा

राजधानी रांची में फ्लैट और जमीन के नाम पर ठग अपना धंधा जोरो से चला रहे है. शहर के कई लोग इनके झांसे में फसकर इस ठगी के शिकार हो चुके है. जमीन बेचने वाले लोगो को कई तरह के लालच और गलत दस्तावेज दिखाकर लोगो को अपने चंगुल में फंसाकर फर्जीवाड़ा कर रहे है और उसके बाद वह जमीन या फ़्लैट का अग्रिम और पुरे रुपए लेकर फरार हो जाते है. ठगी से शिकार हुए लोग पुलिस थानों का चक्कर लगा रहे है लेकिन इन्हे फिर भी कोई न जमीन मील रहीं है और न ही न्याय.

फर्जीवाड़े से हुए शिकार लोग पुलिस थाने में जाकर प्राथमिकी दर्ज करवाते है. जिसके बाद पुलिस पीड़ितों को कार्यवाई के नाम पर सिर्फ आश्वासन देकर वापस भेज देते है. रांची में जमीन और फ़्लैट के नाम पर ठगी के मामले डोरंडा, लोअर बाजार, तुपुदाना, बरियातू समेत कई थानों में दर्ज है लेकिन पुलिस के अभी तक हाथ पर हाथ रखकर बैठी है.

रांची: नगर निगम में ट्रेड लाइसेंस की रिन्युअल के नवीनीकरण का काम आज से शुरू

फ़्लैट के नाम पर ठगी के शिकार हुए विकास कुमार दुबे ने लोअर बाजार थाने में साइन सिटी इंफ्रा प्रोजेक्ट लिमिटेड के एजेंटों के खिलाफ धोखाधड़ी करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी. केस दर्ज करवाए अभी दस दिन हो गए है, लेकिन अभी तक पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की है. अभी तक पुलिस ने किसी आरोपी को गिरफ्तार किया है और न पीड़ित को उसका पैसा दिला पाई है. पीड़ित प्रतिदिन थाने के चक्कर काट रहे है, लेकिन पुलिस जाँच चल रही है का आश्वासन देकर उन्हें वापस भेज देती है.

कोरोना काल के बीच रांची के चर्च में पूरा हुआ ऑनलाइन मिस्सा अनुष्ठान

वहीं दूसरी तरफ धोखाधड़ी करने वाले आरोपी खुलेआम सीना तानकर चल रहे है. लेकिन पुलिस का कहना है कि उन्होंने आरोपियों से पूछताछ किया था जिसमे आरोपियों ने बताया कि कंपनी उनके लाखों रुपए लेकर फरार हो गई है. पुलिस और बताया कि अब कंपनी के मुख्य कार्यालय पता लगाया जा रहा है, पता लगते ही उनसे भी पूछताछ किया जाएगा. जिसके बाद आगे कि कार्यवाही की जाएगी. लेकिन पीड़ित का कहना है कि पुलिस आरोपियों को बचाने में लगी हुई है. वह मामले को रफा दफा करने में लगी हुई है.

रांची पहुंचे पूर्व भारतीय कप्तान धौनी, कुछ दिनों तक करेंगे आराम

रांची: कमिश्नर ने पौधारोपण कर गंगा उत्सव की शुरूआत की

अन्य खबरें