पेट्रोल डीजल 15 नवम्बर रेटः रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में नौ दिन से नहीं बढ़े पेट्रोल और डीजल के रेट

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Mon, 15th Nov 2021, 7:11 AM IST
Jharkhand Petrol Diesel Price Today 15 November: झारखण्ड में पिछले नौ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं देखने को मिल रहा है. तेल के दाम में आज बढ़ोतरी नहीं होने से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिल रही है. रांची में आज पेट्रोल 98.52 रुपए प्रति लीटर और डीजल 91.56 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है.
झारखंड में नहीं बढ़े पेट्रोल और डीजल की कीमत

रांची। देश की तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी कर रही थी. लेकिन पिछले दिनों केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की किमतो में भारी कमी की थी. इसके बाद कई राज्य सरकारों ने भी लेने वाले वैट में कटौती की थी. इसके बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी देखने को मिल रही है. झारखण्ड में पिछले नौ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं देखने को मिल रहा है. तेल के दाम में आज बढ़ोतरी नहीं होने से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिल रही है. रांची में आज पेट्रोल 98.52 रुपए प्रति लीटर और डीजल 91.56 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. बता दें कि अक्टूबर के महीने में 24 बार कीमतों में इजाफा हुआ था. 

 तेल कंपनी इंडियन ऑयल के अनुसार जमशेदपुर में पेट्रोल 98.45 रूपए प्रति लीटर और डीजल 91.48 रुपए प्रति लीटर के दाम पर बेचा जा रहा है. वहीं धनबाद में पेट्रोल 98.44 रुपए प्रति लीटर तथा डीजल 91.47 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और बोकारो में पेट्रोल 98.78 रूपए लीटर व डीजल 91.41 रुपए लीटर के रेट पर पहुंच गया है.

सर्राफा बाजार 15 नवंबर का रेट : रांची, धनबाद, जमशेदपुर में सोना-चांदी की कीमत में कोई बदलाव नहीं

पिछले दिनों से तेल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी होने से लोगों का मासिक बजट बिगड़ने लगा था. हालांकि तेल के दाम में पिछले नौ दिनों से बढ़ोतरी नहीं होने से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिल रही है. मई से लेकर सितंबर के महीने में कई बार तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है. दामों में इजाफा होने से देश के सभी शहरों में पेट्रोल और डीजल रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया है. हालांकि केंद्र सरकार और राज्य सरकारों ने लेने वाले करों में थोड़ी कमी जरूर की है. लेकिन इसके बाद भी राज्य में पेट्रोल और डीजल 100 रुपए प्रति लीटर के दायरे में पहुंचने लगा है. हालांकि झारखण्ड में अभी पेट्रोल और डीजल दोनों के रेट कई दूसरे पड़ोसी राज्यों से कम है.

 आपको बता दें तेल कंपनियां हर रोज सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

Dev Deepawali 2021: देव दीपावली के दिन करें ये 5 उपाय, माता लक्ष्मी और कुबेर की कृपा से होगा धनलाभ

अन्य खबरें