रांची में संक्रमित पुलिसवालों के बेहतर इलाज के लिए मुख्यालय से फंड की मांग

Smart News Team, Last updated: Sat, 1st May 2021, 1:04 PM IST
  • कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों के बेहतर इलाज के लिए पुलिस मुख्यालय से साढ़े 3 करोड़ रुपए की मांग की गई है. इसके लिए पुलिस मुख्यालय को प्रस्ताव भी भेजा गया है.
बेहतर इलाज के लिए मांगे गए 3.50 करोड़ रुपए

रांची: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पुलिसकर्मियों के बेहतर इलाज के लिए पुलिस मुख्यालय से साढ़े 3 करोड़ रुपए की मांग की गई है. इसके लिए पुलिस मुख्यालय को प्रस्ताव भी भेजा गया है. पुलिस के जवानों और पदाधिकारियों के लिए अलग से कोविड-19 मैनेजमेंट सेंटर बनाया गया है, ताकि समुचित इलाज के लिए बेड, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की व्यवस्था करने के लिए अपना फंड हो.

पुलिस मुख्यालय को भेजे गए प्रस्ताव में कहा गया है कि फंड मिलने पर किसी भी तरह की मेडिकल सुविधा की जरूरत पड़ने पर पुलिस अपने स्तर से ही व्यवस्था कर सकेगी.

रांची सर्राफा बाजार में सोना चांदी के दामों में आई भारी गिरावट, आज का मंडी भाव

रांची पुलिस की ओर से पुलिसकर्मियों के लिए कुटे स्थित विस्थापित भवन में 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर तैयार किया गया है. इसमें 3 डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है. इसके अलावा पुलिस के आलाअधिकारियों को अलग-अलग जिम्मा सौंपा गया है.

पेट्रोल डीजल आज 1 मई का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में नहीं हुआ कीमतों में बदलाव

आइसोलेशन सेंटर में मरीजों को इलाज के दौरान अच्छे से अच्छा खाना मिल सके, इसकी भी व्यवस्था की जा रही है. इसके लिए मेस कमेटी का गठन किया गया है. आइसोलेशन सेंटर में भर्ती पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए पौष्टिक खाने की व्यवस्था करेंगे.

 

अन्य खबरें