शिबू सोरेन के घर के पास गैंगवार, गोलीबारी में गैंगस्टर कालू लामा की मौत, दो घायल

Jayesh Jetawat, Last updated: Thu, 27th Jan 2022, 5:10 PM IST
  • रांची के हाई सिक्योरिटी जोन मोराबादी मैदान में गुरुवार को दनादन गोलियां चलीं. इस गोलीबारी में गैंगस्टर कालू लामा की मौत हो गई. उसके दो साथी गोली लगने से घायल हुए हैं.
प्रतीकात्मक फोटो

रांची: झारखंड की राजधानी में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. रांची के सबसे सुरक्षित माने जाने वाले मोराबादी मैदान इलाके में गुरुवार को जमकर गोलीबारी हुई. झामुमो मुखिया शिबू सोरेन के घर से महज 500 मीटर की दूरी पर हुई गैंगवार में कुख्यात अपराधी कालू लामा की मौत हो गई. कालू के दो साथियों को भी गोलियां लगी हैं. उन्हें इलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक जिस स्थान पर गैंगवार हुआ, वहां से महज 500 मीटर की दूरी पर झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन, रांची डीसी, एसएसपी सहित कई मंत्रियों और आला अधिकारियों के घर हैं. इस इलाके में दिनभर पुलिस मौजूद रहती है लेकिन फिर भी अपराधियों ने दुस्साहस दिखाते हुए गोलीबारी की वारदात को अंजाम दिया.

नक्सलियों ने हावड़ा दिल्ली रेल लाइन की पटरी उखाड़ी, 6 घंटे बाद बहाल हुआ परिचालन

मौके पर मौजूद कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दो बाइक पर सवार चार लोग एक कार की रेकी करते हुए मोराबादी मैदान पहुंचे. कार में कालू लामा अपने साथियों के साथ बैठा हुआ था. अचानक अपराधियों ने उसे निशाना बनाकर फायरिंग शुरू कर दी. कार में बैठे लोग भागने लगे लेकिन अपराधियों ने उन्हें जमीन पर पटक कर गोली मार दी. 

JSSC सुनवाई पर झारखंड हाईकोर्ट ने जताई नाराजगी, राज्य सरकार को लगाई फटकार

वारदात के बाद तीन घायलों को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया. जहां गंभीर रूप से घायल कालू लामा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. पुलिस इसे गैंगवार का मामला बता रही है. अपराधियों की तलाश जारी है.

अन्य खबरें