घर में घुसे डकैतों ने पहले बूढ़ी मां को पिलाया पानी, फिर जमकर की डकैती

Atul Gupta, Last updated: Thu, 18th Nov 2021, 6:27 PM IST
  • सझारखंड में एक अनोखी डकैती की घटना सामने आई है जहां डकैतों ने डकैती शुरू करने से पहले घर में मौजूद बूढ़ी मां को अपने हाथ से पानी पिलाया फिर कंबल उढ़ाकर सुला दिया. इसके बाद घर में लाखों के जेवर और नगदी की लूट कर फरार हो गए.
झारखंड में अनोखी डकैती (सांकेतिक तस्वीर)

रांची: गिरीडीह स्थित एक व्यापारी के घर बीती रात हुई डकैती शहरभर में चर्चा का विषय बनी हुई है. बीती रात होटल-फर्नीचर व्यापारी उत्तम भदानी के घर हथियारबंद डकैत घुस गए और लाखों रूपये और नगदी चुराकर फरार हो गए. खबर ये नहीं है. आप कहेंगे तो डकैत और करते भी क्या हैं? डकैती की और फरार हो गए लेकिन यहां मामला कुछ अलग है. दरअसल जब डकैत घर में घुसे तो उत्तम मदानी की बूढ़ी मां जाग गई और शोर मचाने लगी. डकैतों ने उनसे कोई बुरा व्यवहार नहीं किया बल्कि उन्हें डराकर चुप होने को कहा. जब उनकी मां का चिल्लाते हुए गला सूख गया तो बूढ़ी मां पानी मांगने लगी. डकैतों ने बूढ़ी मां को पानी पिलाया और फिर कंबल उढ़ाकर सुला दिया.

इस बीच मां की आवाज से घरवाले जाग गए और डकैतों से हाथापाई करने लगे. फिर डकैतों ने घरवालों को बंदूक दिखाकर बंधक बना लिया. इस दौरान व्यापारी के बेटे के सिर पर लोहे की रॉड भी मारी. इसके बाद घरवाले शांत हो गए और डकैत आराम से डकैती डालते रहे. बाद में डकैतों ने सभी लोगों को एक कमरे में बंद कर दिया और फिर उसी रास्ते से वापस चले गए जिस रास्ते से वो आए थे.

घर में घुसे डकैतों ने पहले बूढ़ी मां को पिलाया पानी, फिर जमकर की डकैती

घर पर व्यापारी के बेटे को छोड़कर डकैतों ने किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया. बहरहाल डकैती की ये वारदात पुलिस ने दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. पीड़ित परिवार का कहना है कि डकैत चाकू, डंडे और देसी पिस्तौल से लैस थे और उन्होंने शोर मचाने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी. इसके बाद सारा घर शांत हो गया और डकैत लाखों रूपये की ज्यूलरी और नगदी लेकर फरार हो गए.

अन्य खबरें