धोनी के इजा फार्म्स पर घी 1200 रु/प्रति किलो, जानें अन्य प्रोडक्ट्स के दाम

Smart News Team, Last updated: Tue, 23rd Mar 2021, 7:55 AM IST
  • महेंद्र सिंह धोनी ने रिटेल बिजनेस में कदम रखा है. झारखंड की राजधानी रांची में उन्होंने पहला रिटेल आउटलेट इजा फार्म्स के नाम से खुला है. इसमें आर्गेनिक सब्जी के साथ ही खाने-पीने की दूसरी चीजें बेची जा रही हैं.
धोनी के इजा फार्म्स पर घी 1200 रु/प्रति किलो, जानें अन्य प्रोडक्ट्स के दाम

रांची। झारखण्ड के रांची शहर में भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने रिटेल बिजनेस शुरू करते हुए रांची में ही पहला रिटेल आउटलेट इजा फार्म्स के नाम से खोला है. इस फार्म आउटलेट में आर्गेनिक सब्जी के साथ ही डेयरी प्रोडक्‍ट दूध, घी व खाने-पीने की कई दूसरी चीजें भी बिक रही हैं. धोनी के इस रिटेल शॉप में सबसे महंगा घी बिक रहा है जिसकी कीमत 300 रुपए में 250 ग्राम और 1200 रुपये प्रति किलोग्राम रखी गई है.

जिस तरह धोनी का क्रिकेटिंग स्टाइल और फैशन दुनिया भर में लोगों के सिर चढ़कर बोलता है, उसी तरह उनके आउटलेट में भी उनके प्रशंसकों- ग्राहकों की कोई कमी नहीं है. धोनी के एक दीवाने ने कहा कि भले ही माही ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है, लेकिन उनकी छाप अब भी उनके मन-मस्तिष्‍क में रची बसी है. अब माही के फार्म हाउस के हेल्‍दी प्रोडक्‍ट्स उनकी सेहत सुधारेंगे. धोनी के प्रोडक्‍ट की गुणवत्‍ता बेहतर और किफायती होने की तारीफ हर तरफ हो रही है.

CM सोरेन ने विधानसभा में की घोषाण, सरकार देगी झारखंड के लोगों को 100 यूनिट तक फ्री बिजली

दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिटेल बिजनेस में आते ही उनके प्रशंसक उन्हें योग गुरु और पतं‍जलि के सर्वेसर्वा बाबा रामदेव से मिला रहे हैं. अभी हाल ही में खुले इजा फार्म्स आउटलेट में धोनी ने अपने फार्म हाउस में उपजाई गई सब्जियां, स्‍ट्रॉबेरी और दूध-घी को बेचा है. बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी का रांची में ही 43 एकड़ में फार्म हाउस है जहां धोनी ऑर्गेनिक सब्जी और फलों की खेती कर रहे हैं.

रांची में खुला धोनी के इजा फार्म का पहला आउटलेट, ग्राहकों की भारी भीड़

धोनी के इजा फार्म्‍स रिटेल आउटलेट में मटर 50 रुपए प्रति किलो, शिमला मिर्च 60 रुपए प्रति किलो, आलू 15 रुपए प्रति किलो, बींस 40 रुपए प्रति किलो, पपीता 40 रुपए प्रति किलो, ब्रोकली 25 रुपए प्रति किलो, दूध 55 रुपए प्रति लीटर, घी 300 रुपए प्रति 250 ग्राम, स्ट्राबेरी 40 रुपए प्रति 200 ग्राम के रेट से बिक रहा है.

अन्य खबरें