युवती के साथ दुष्कर्म कर दरिंदों ने की हत्या, पुलिस ने जांच में दिखाई लापरवाही

Smart News Team, Last updated: Sun, 10th Jan 2021, 2:26 PM IST
  • झारखंड की राजधानी रांची के ओरमांझी में सात दिन पहले एक युवती के साथ दुष्कर्म कर आरोपियों द्वारा उसका सिर काटकर हत्या करने का मामला सामने आया था. हत्या के बाद आरोपी युवती का सिर भी अपने साथ ले गए. लेकिन इस मामले में पुलिस ने अभी तक कोई कड़ा रुख नहीं अपनाया है.
इस मामले में पुलिस ने अभी तक कोई कड़ा रुख नहीं अपनाया है

रांची:झारखंड की राजधानी रांची में महिलाओं के खिलाफ अपराध की संख्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. लेकिन प्रशासन द्वारा भी इन अपराधों के खिलाफ कोई कड़ा रुख नहीं अपनाया जा रहा है. दरअसल, झारखंड की राजधानी रांची के ओरमांझी में सात दिन पहले एक युवती के साथ दुष्कर्म कर आरोपियों द्वारा उसका सिर काटकर हत्या करने का मामला सामने आया था. हत्या के बाद आरोपी युवती का सिर भी अपने साथ ले गए. लेकिन इस मामले में पुलिस ने अभी तक कोई कड़ा रुख नहीं अपनाया है.

पुलिस ने मामले को लेकर पहले केवल हत्या की धाराएं लगाईं और सात दिन बाद मामले में पुलिस द्वारा दुष्कर्म की धाराएं भी जोड़ी गईं. जबकि दुष्कर्म के सबूत पुलिस को पहले से ही मिल चुके थे. पुलिस की इस लापरवाही को लेकर लोगों में भी आक्रोश देखने को मिला और उन्होंने जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी की भी मांग की. इस मामले को लेकर ही कुछ दिनों पहले लोगों ने सीएम का काफिला रोकने की भी कोशिश की थी. इसके साथ ही उपद्रव भी किया गया था, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे.

सोरेन सरकार ऑनलाइन रखेगी अफसरों पर नजर, बनाएगी राइट टू सर्विस गारंटी का पोर्टल

बताया जा रहा है कि उपद्रव करने वाले कई लोगों की पुलिस द्वारा गिरफ्तारी भी की जा चुकी है. साथ ही मामले को लेकर झारखंड में राजनीति भी गरमा चुकी है, लेकिन अभी तक आरोपियों से जुड़ा कोई भी खुलासा नहीं हो पाया है. बता दें कि इसके अलावा झारखंड में मानवता का शर्मसार करने वाला एक और मामला सामने आया है, जहां 50 वर्ष की महिला के साथ दरिंदों ने दुष्कर्म कर उसके गुप्त अंगों को भी चोट पहुंचाई है.

 

अन्य खबरें