तमिलनाडु से रांची पहुंची 8 लड़कियां, अच्छी नौकरी और वेतन का झांसा देकर ले गए थे जालसाज

Smart News Team, Last updated: Thu, 10th Jun 2021, 9:31 AM IST
  • श्रम विभाग तमिलनाडु से 8 लड़कियों को रांची लाया है. इन लड़कियों को तमिलनाडु में अच्छी नौकरी और वेतन का झांसा देकर ले जाया गया था, लेकिन मात्र 5 से 6 हज़ार रुपिया ही दिया जा रहा था.
तमिलनाडु से रांची पहुंची 8 लड़कियां अच्छी नौकरी और वेतन का झांसा देकर ले गए थे जालसाज

रांची. तमिलनाडु काम करने गए 8 लड़कियों को रांची लाया गया है. इन लड़कियों को श्रम विभाग की पहल पर वापस इनके घर लाया गया है. जिसमें से एक लड़की राजधानी रांची की है तो बाकी 7 गुमला जिले की है. ये लड़कियां तमिलनाडु कौशल विकास के तहत सिलाई का काम करने गए थी. जहां पर इन्हें यह कहकर ले जाया गया था कि वहां पर इन्हें अच्छी नौकरी और अच्छा वेतन मिलेगा. जिसके झांसे में आकर यह तमिलनाडु चली गई थी. 

जानकारी के अनुसार इन लड़कियों को तमिलनाडु में अच्छे वेतन और सैलरी के सपने दिखाकर जालसाज अपने साथ वहां ले गए थे. वहां पर पहुचने के बाद उन्हें जिस नौकरी के बारे में बताया गया था वो तो इन लड़कियों को दी गई, लेकिन वेतन के नाम पर केवल 5 से 6 हजार रुपए ही दिए जा रहे थे. जिसको लेकर इन लड़कियों ने श्रम विभाग में शिकायत भी थी. 

झारखंड अनलॉक 2: अब 23 जिलों में शाम 4 तक खुलेंगे बाजार, सैलून भी खुले

शिकायत के बाद श्रम विभाग ने इन लड़कियों को तमिलनाडु से रांची लाया गया है. इससे पहले भी विभाग और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरकार दक्षिण भारत में नौकरी के नाम पर ले गई कई लड़ियों को वापस ला चुकी है. दरअसल वहां पर जालसाज गरीब परिवार की लड़कियों को अच्छी नौकरी और वेतन का ख्वाब दिखाकर अपने साथ दक्षिण भारत राज्यों में ले जाते है, लेकिन वहां पर उनसे कम वेतन पर कोई और या वहीं काम करवाते है.

अन्य खबरें