फर्जी डिग्री मामले में MP निशिकांत दुबे को HC से राहत, शिकायतकर्ता को नोटिस जारी

Smart News Team, Last updated: Wed, 20th Jan 2021, 5:55 PM IST
  • गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ बंपास टाउन निवासी विष्णु कांत झा ने थाने में शिकायत की थी कि एमबीए के साथ उनकी अन्य डिग्रियां भी फर्जी हो सकती हैं, जिसकी जांच होनी चाहिए. साथ ही उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई. इसी आधार पर पुलिस ने नगर थाने में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी.
फर्जी डिग्री मामले में सांसद निशिकांत दुबे को HC से राहत मिली

रांची- गोड्डा से सांसद निशिकांत दुबे को फर्जी डिग्री मामले में हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. फिलहाल, हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ किसी प्रकार की पीड़क कार्रवाई पर रोक लगा दी है. कोर्ट ने डिग्री को फर्जी बताने वाले को नोटिस जारी कर यह बताने को कहा है कि किस आधार पर डिग्री को फर्जी बताया गया है.

बताते चलें कि गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ बंपास टाउन निवासी विष्णु कांत झा ने थाने में शिकायत की थी कि एमबीए के साथ उनकी अन्य डिग्रियां भी फर्जी हो सकती हैं, जिसकी जांच होनी चाहिए. साथ ही उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई. इसी आधार पर पुलिस ने नगर थाने में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी. पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है.

रांची रिम्स में इलाज के लिए भटकती रही महिला, डॉक्टर ने ऐसे की मदद

आपको बताते चलें कि थमिकी में जिक्र है कि फैक्लटी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज यूनिवर्सिटी ऑफ दिल्ली द्वारा निर्गत पत्र से यह स्पष्ट प्रतीत होता है कि सांसद निशिकांत दुबे द्वारा दर्शाई गई वर्ष 1993 की एमबीए डिग्री फर्जी और अवैध है. सांसद निशिकांत दुबे द्वारा डिग्री का उल्लेख सार्वजनिक रूप से करना और लोगों को बड़ी-बड़ी कंपनियों में नौकरी दिलाने का प्रलोभन देना और फर्जी दस्तावेज का विभिन्न स्थानों पर व्यक्तिगत लाभ हेतु प्रयोग करना दंडनीय अपराध है.

रांची: बच्चों ने लॉकडाउन के दौरान क्या सीखा जांचेगी माता समिति, 29 जनवरी से पेपर

पेट्रोल डीजल आज 19 जनवरी का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर में बढ़े दाम

रांची: दूसरी मंजिल से नीचे कूदा युवक, कैच करके लोगों ने बचाई जान, वीडियो वायरल..

पेट्रोल डीजल आज 20 जनवरी का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर में नहीं बढ़े दाम

छात्रों के लिए खुशखबरी, JEE मेन के लिए 12वीं में 75% अंकों की अनिवार्यता हटी

अन्य खबरें